देवता माहपना का बडोरी (Badori) में हुआ आगमन

राजीव ख़ामोश ,कुठाड़ : ज़िला सोलन के कुनिहार क्षेत्र में स्थित लोहरा- बड़ोरी (Badori)गांव में देवता महापना पावन यात्रा के अंतर्गत गांव में अपना आशीर्वाद प्रदान करने के लिए पधारे . इस अवसर पर सर्वप्रथम समस्त ग्राम वासियों ने पुष्प मालाओं एवं देव वाद्य यंत्रों के साथ अपने इष्ट देवता का गांव बड़ोरी (Badori) में पधारने पर स्वागत किया .

इस पावन यात्रा के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए मंदिर विकास समिति के सचिव रमेश चंद शर्मा में बताया कि इष्ट देवता पावन यात्रा के अंतर्गत दो दिवसीय भ्रमण पर आज गांव लोहारा बडोरी में अपने भक्तों एवं श्रद्धालुओं के साथ देव वाद्य यंत्रों के साथ गांव में पधारे .सबसे पहले  देवता गांव में स्थित इष्ट देवता मंदिर में गए जहां पर विधिवत उनकी पूजा की गई.

दो दिवसीय देव यात्रा के अंतर्गत आज और कल सभी ग्राम वासियों एवं आए हुए उनके साथ श्रद्धालुओं एवं भक्तों के लिए भंडारा का आयोजन किया जा रहा है इसी के साथ साथ देवता की विधिवत पूजा का आयोजन भी किया जाएगा  इस देव पूजा के माध्यम से समस्त ग्राम वासियों एवं संपूर्ण मानव जाति के सुख समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य की कामना इष्ट देवता जी से की जाएगी .

यह भी पढ़ें : यश चाहने वाले सोमवार को इस उपाय को करें

इस अवसर पर मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष मदनलाल भारद्वाज, दिलाराम, हीरा दत्त शर्मा, राजेंद्र शर्मा, हेमशंकर शर्मा, गोपाल शर्मा, इंद्र दत्त शर्मा , रजनी शर्मा ,बलदेव शर्मा, धनीराम शर्मा, हेमशंकर शर्मा के अलावा समस्त ग्रामवासी इस पावन अवसर पर उपस्थित रहे और अपने इष्ट देवता जी की दिव्य एवं परोक्ष उपस्थिति में उनका सभी ने आशीर्वाद प्राप्त किया l

error: Content is protected !!