अश्विनी मास के नवरात्रों के पावन अवसर पर मां चंडी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। हिमाचल प्रदेश के चंडी गांव के आसपास के क्षेत्र और अन्य स्थानों से श्रद्धालु मां चंडी के दर्शन करने और उनके दिव्य आशीर्वाद की प्राप्ति के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं। प्रतिदिन सैकड़ों भक्त मां चंडी के दरबार में शीश नवाकर अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

मंदिर में भक्तों की सुविधा के लिए मंदिर समिति ने विशेष प्रबंध किए हैं। नवरात्रों के इस पावन अवसर पर मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है, जिससे वातावरण पूरी तरह से भक्तिमय हो गया है। आज भक्तों के लिए नारायण सेवा के रूप में भंडारे का आयोजन भी किया गया है, जिसमें हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

इसके साथ ही, शाम को मां चंडी के दरबार में जागरण का आयोजन होगा, जिसमें संकीर्तन और भजन गायन के माध्यम से मां चंडी का गुणगान किया जाएगा। मां चंडी के प्रति क्षेत्रीय लोगों की अगाध श्रद्धा है, जिससे यह मंदिर खासतौर पर नवरात्रों में श्रद्धालुओं से भरा रहता है।

मां चंडी मंदिर में प्रतिदिन सुबह से शाम तक भक्तों का तांता लगा रहता है, और भक्त मां चंडी के चरणों में अपने शीश नवाकर आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं।

error: Content is protected !!