Arki में स्वीप के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Arki में स्वीप के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजितसोलन जिला के 50-अर्की निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज से सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत जागरूकता कार्यक्रम आरम्भ हुए। स्वीप कार्यक्रम का शुभारम्भ राजकीय महाविद्यालय अर्की से किया गया। यह जानकारी स्वीप के नोडल अधिकारी शिव कुमार ने दी।

Arki में स्वीप के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

शिव कुमार ने कहा कि भारत के निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में 30 अक्तूबर, 2021 को होने वाले उप निर्वाचन के दृष्टिगत स्वीप गतिविधियां आरम्भ की गई हैं। इन गतिविधियों का उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक बनाकर मत प्रतिशत को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि लोकतन्त्र में एक-एक मत मूल्यवान है और इस दिशा में युवा पीढ़ी का जागरूक होना अत्यन्त आवश्यक है।

Arki में स्वीप के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि लोकतन्त्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदान अवश्य करें। फेसबुक पेज ‘अर्की करे वोट’  https://www.facebook.com/104375465353489/posts/105820571875645/    पर स्वीप सम्बन्धी गतिविधियों के लिए विजिट एवं शेयर करें और अन्य को भी इस पेज की जानकारी दें।इस अवसर पर मतदान के विषय में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस अवसर पर पुनीत ठाकुर, संजय वर्मा सहित बड़ी संख्या में छात्र एवं प्राध्यापक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!