लोग अपने जीवन को दूसरों के भरोसे जीते हैं कि वे अपने मित्रों के कपड़े, पर्सनल चीजें तक इस्तेमाल करते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के हिसाब से हमें ऐसी कुछ गलतियों से बचना चाहिए. ऐसे ही कई बार हम अपनी निजी चीजें को दूसरों को दे देते हैं और अपने लिए मुसीबत मोल ले बैठते हैं.

लिपस्टिक एक ऐसी चीज है जो हमें दूसरों से उधार नहीं मांगनी चाहिए. लड़कियों को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि किसी दूसरे की लिपस्टिक ना मांगें.

किसी दूसरे इंसान के कपड़े नहीं पहनने चाहिए इससे हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और कई तरह की मुश्किलें जीवन में आने लगती हैं.

यह भी पढ़ें : वर्ष 2022 का पहला सूर्य ग्रहण शनिवार 30 अप्रैल को

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमें कभी किसी दूसरे इंसान का Pen अपने पास नहीं रखना चाहिए. ये ना सिर्फ करियर के लिहाज सेअशुभ माना जाता है, बल्कि आपको धन की हानि भी हो सकती है.

किसी दूसरे इंसान की अंगूठी मांगकर पहनना भी अशुभ है. ऐसा करने से इंसान की सेहत, जीवन और आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

यह भी पढ़ें : इस तरह भोजन बनाकर खाने से मिलेगी मां अन्नपूर्णा की कृपा 

कलाई पर किसी दूसरे इंसान की घड़ी पहनना बहुत ही अशुभ समझा जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने से इंसान का बुरा वक्त शुरू हो सकता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी दूसरे इंसान का रूमाल पास रखने से रिश्तों में दरार पड़ सकती है इसलिए किसी दूसरे इंसान का रूमाल (Handkerchief) अपने पास नहीं रखना चाहिए.

error: Content is protected !!