बी एल सेंट्रल पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुनिहार में जन्माष्टमी पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस पावन अवसर पर विद्यालय में विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के नन्हे-मुन्हे बच्चों ने भगवान श्रीकृष्ण और राधा रानी के विभिन्न रूपों में अद्भुत प्रस्तुतियां दीं|

कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ

मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल की प्रधानाचार्या सुषमा शर्मा ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। शिवानी ठाकुर ने मंच संचालन करते हुए मुख्य अतिथि का हार्दिक स्वागत किया। सुषमा शर्मा ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की और बच्चों के प्रदर्शन की सराहना की।

नन्हे कलाकारों ने मोह लिया मन

विद्यालय के छोटे बच्चों ने भगवान कृष्ण, राधा और गोकुल की गोपियों के रूप में सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चों की भाव-भंगिमाएं और अद्वितीय वेशभूषा ने उपस्थित सभी का मन मोह लिया। भगवान श्रीकृष्ण के भजनों पर इन मासूम बच्चों ने जब नृत्य किया, तो पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।

प्रधानाचार्य का संदेश

प्रधानाचार्य पुरुषोत्तम लाल ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि जन्माष्टमी पर्व हमें प्रेम, भक्ति और निस्वार्थ सेवा का संदेश देता है। उन्होंने बच्चों और अध्यापकों की मेहनत को सराहा और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम बच्चों के व्यक्तित्व विकास में सहायक होते हैं।

अध्यापक-अभिभावक संघ का योगदान

विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और अध्यापक-अभिभावक संघ के अध्यक्ष ने सभी बच्चों, अध्यापकों और अभिभावकों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि इस तरह के पर्व विद्यालय में सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों को प्रोत्साहन देने का माध्यम बनते हैं।

मिठाई वितरण और समापन

कार्यक्रम के अंत में सभी बच्चों को मिठाई वितरित की गई। बच्चे खुशी-खुशी मिठाइयाँ लेते हुए कार्यक्रम का आनंद उठाते रहे। पूरे आयोजन में अध्यापक, अभिभावक और विद्यालय के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : बीएल सेंट्रल पब्लिक स्कूल कुनिहार के विद्यार्थियों ने किया पौधारोपण

 

error: Content is protected !!