Feng Shui के इन Tips को फॉलो करने से मिलेगा भरपूर पैसा और प्यार

क्या आप जानते हैं फेंगशुई के कुछ टिप्स अपना कर भी जीवन में प्यार और पैसा पाया जा सकता है. इन टिप्स को अपना कर आप अपनी आर्थिक स्थिति बेहतर कर सकते हैं.वहीं, वैवाहिक जीवन या लव लाइफ में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए भी ये फेंगशुई टिप्स बहुत कारगार हैं.

किसी भी घर में किचन का संबंध पैसे से होता है. कहते हैं कि घर का किचन जितना व्यवस्थित और साफ-सुथरा होगा, उतनी उनकी आय बढ़ेगी. रसोई में रखे उपकरण जैसे गैस स्टोव आदि सही तरह से कार्य करते हुए होने चाहिए. रसोई घर में रखी बंद चीजों का हटा दें.

Feng Shui के इन Tips को फॉलो करने से मिलेगा भरपूर पैसा और प्यार

जीवन में प्यार बढ़ाने के लिए कमरे में जोड़े में ही कुर्सी, तकिया, कप, पेंटिंग्स, फोटो फ्रेम आदि का प्रयोग करें. इतना ही नहीं, फेंगशुई के अनुसार गोल मेज का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से पार्टनरशिप पैदा होती है जो रिश्तों को मजबूत करती है.

फेंगशुई के अनुसार घर के मुख्यद्वार को आकर्षक और सजाकर रखें. घर का मुख्य द्वार दूसरों को आ​कर्षित करने वाला होना चाहिए. दरवाजे पर स्वागत करती तस्वीरें या पेंटिंग्स लगा सकते हैं. ऐसा करने से आय में बढ़ोतरी होती है.

आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने और आय के स्रोत बढ़ाने के लिए घर में मनी प्लांट, जेड प्लांट आदि भी लगाए जा सकते हैं.

फेंगशुई के अनुसार घर के अंदर टूटी-फूटी चीजों को रखना सही नहीं होता. टूटी हुई या खराब पड़ी चीजें नेगेटिव एनर्जी बढ़ाती हैं, जो घर के सदस्यों की आय को प्रभावित करती हैं.

फेंगशुई में लाल रंग को बहुत ही प्रभावशाली और भाग्यशाली माना गया है. इसलिए ही घर के मेन गेट को लाल रंग का करने की सलाह दी जाती है. ऐसा करने से घर में नेगेटिव एनर्जी नहीं आती.

परिवार या वैवाहिक जीवन में प्रेम बनाए रखने के लिए घर में ​परिवार की फोटो या पति और पत्नी की साथ वाली फोटो हॉल या किचन में लगाएं.

Disclaimer: यह आर्टिकल सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है .किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

यह भी पढ़ें : इन Dates को जन्में जातकों पर मां लक्ष्मी की रहती है कृपा

Peepal का वृक्ष घर में लगाना क्यों होता है अशुभ

 

error: Content is protected !!