राजीव ख़ामोश : जिला सोलन की ग्राम पंचायत हरिपुर के लुणसू गाँव के सेवानिवृत कैप्टन राकेश कुमार ने आज गुरूवार को अपनी पंचायत के पांच प्राथमिक और एक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दौरा किया और बच्चों को नशे से दूर रहने की हिदयात देते हुए भारतीय सेना में कमीशन पास करके देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें किस तरह सेना में कमीशन पास करने के लिए तैयारी करनी है इसके बारे में भी जानकारी प्रदान की .

उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि जहां तक हो सके नशे के सेवन से बचें क्योंकि नशा हमारे हँसते खेलते जीवन को खंडहर बना देता है और हमारे पास अंत में सिवाय पछतावे के और कुछ भी नहीं बच पाता इसलिए नशे को अपने जीवन में घर न करने दें . यदि अपने जीवन को खुशहाल बनाना है तो खेलकूद और व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना होगा तभी हम बड़ी से बड़ी चुनौती का सामना करने में सक्षम हो पाएंगे .

बता दें लुणसू गाँव के कैप्टन राकेश हाल ही में भारतीय सेना से सेवानिवृत हुए हैं और उसके बाद समाज के उत्थान के लिए अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं . उन्होंने स्कूल के बच्चों को विश्वास भी दिलाया कि यदि बच्चे भारतीय सेना में जाने की मनसा रखते हैं तो वे उन्हें कमीशन पास करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से भी तैयारी करवाने का प्रयास भी करेंगे ताकि इस क्षेत्र के बच्चे भी सेना का हिसा बनकर देश सेवा करके क्षेत्र का गौरव बढ़ा सकें . इस दौरान उन्होंने बच्चों को कॉपी और पेन भी उपहार स्वरुप प्रदान किया .

error: Content is protected !!