शिमला में HRTC की बसों में गुरुवार से यात्रियों को कैश लैस किराये का भुगतान करने की सुविधा मिलेगी. अब यात्री निगम की बसों में नगद के अलावा क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई और क्यूआर कोड स्कैन से किराये का भुगतान कर सकेंगे .पहले चरण में शिमला शहर की कुछ बसों में टिकटिंग मशीनें दी जाएंगी इसके बाद शिमला शहर की सभी बसों में यह सुविधा मिलेगी। इसके बाद निगम प्रदेश के अन्य डिपुओं में यह योजना लागू करेगा HRTC कार्यालय में बुधवार को एचआरटीसी और भारतीय स्टेट बैंक के बीच करार हुआ.

HRTC प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि निगम की बसों में गुरुवार से कैशलैस भुगतान की सुविधा मिलेगी HRTC और एसबीआई के बीच बुधवार को करार हुआ है। इससे लोग क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई और क्यूआर कोड़ से किराया दे सकेंगे। एसबीआई के पेमेंट गेटवे से यह सुविधा उपलब्ध करवाई गई है इसके बाद एनसीएमसी कार्ड की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

एसबीआई के उत्तरी क्षेत्र चंडीगढ़ के मुख्य महाप्रबंधक विनोद जस्वाल ने कहा कि स्टेट बैंक देशभर में किए जा रहे प्रोजेक्ट के लिए प्रतिबध है. HRTC को 4500 मशीनें दी गई हैं।इस मौके पर एचआरटीसी महाप्रबंधक पवन महाजन, उपमहाप्रबंधक चंडीगढ़ प्रभात कुमार, उपमहाप्रबंधक हिमाचल देवेंद्र संधू, विवेक राहत, लाल सिंह चौहान, विशाल चंदेल, रुद्रदेव शर्मा मौजूद रहे।

error: Content is protected !!