सियासी रस्साकशी के चलते विधानसभा में अभी कांग्रेस विधायकों की संख्या 34 रह गई है ऐसे में यदि  विधायकों को टिकट दिया  जाता है और वह लोक सभा चुनाव जीत जाते हैं तो बहुमत और कम हो जाएगा इसलिए अब पार्टी ने अन्य नेताओं को चुनाव लड़ाने के विकल्पों पर मंथन शुरू कर दिया है.

मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह का दोबारा चुनाव लड़ना लगभग तय है मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के गृह संसदीय क्षेत्र हमीरपुर से प्रत्याशी के चयन को लेकर अभी मंथन चल रहा है.  राज्यसभा चुनाव के दौरान पार्टी के 6 विधायकों की ओर से की गई क्राॅस वोटिंग के बाद से हिमाचल में राजनीतिक माहौल बदल गया है.

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने भाजपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया 

अयोग्य घोषित विधायकों की याचिका पर 18 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है अगर कोर्ट से इन्हें राहत मिलती है तो सियासी संकट फिर गहरा सकता है.ऐसे में कांग्रेस नहीं चाहेगी कि विधानसभा में उनके विधायकों की संख्या कम हो इसके चलते पार्टी ने अब विधायकों की जगह अन्य नेताओं को प्रत्याशी बनाने के लिए मंथन शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें : राजनीतिक उथल-पुथल के लिए CM सुक्खू दोषी-जयराम ठाकुर 

शिमला से अब अमित नंदा, दयाल प्यारी, यशपाल तनाईक और सोहन लाल के नाम चर्चा में आ गए हैं, कांगड़ा से आशा कुमारी, अजय महाजन को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं और हमीरपुर से ठाकुर रामलाल, सतपाल रायजादा का नाम निकल कर सामने आ रहा है .

error: Content is protected !!