उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने कहा कि पेंशनरों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। उपायुक्त सोलन आज यहां पेंशनर्स की समस्या से संबंधित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।उपायुक्त ने बैठक में आए अधिकारियों को पेंशनरों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पेंशनरों की समस्याओं से सम्बन्धित प्रपत्रों को तैयार करने के निर्देश दिए ताकि समस्या का स्थाई समाधान निकाला जा सके।मनमोहन शर्मा ने कहा कि पेंशनरों की राज्य स्तर की विभिन्न मांगों को प्रदेश सरकार को प्रेषित किया जाएगा।

उन्होंने ज़िला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यालय में आने वाले पेंशनरों को यथोचित सम्मान दिया जाए। उन्होंने कहा कि पेंशनर ने अपने जीवन का स्वर्णिम काल प्रदेश को दिया है। सभी को उनका सम्मान सुनिश्चित बनाना चाहिए। उन्होंने पेंशनर संगठनों से आग्रह किया कि अपनी समस्याओं को समय पर सम्बन्धित विभागों को पहुंचाएं ताकि आगामी बैठकों में विभिन्न समस्याओं का उचित निदान हो सके।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए की वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए उपमंडल स्तर पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सालयों में वरिष्ठ नागरिकों का उपचार नियमानुसार होना चाहिए।  उन्होंने कहा कि सभी पेंशनर 104 नंबर पर चिकित्सा संबंधी सलाह ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक टैली मेडिसन परामर्श सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों को ई-संजीवनी पोर्टल की जानकारी प्रदान की।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने विभागों से पेंशनरों के लंबित चिकित्सा बिलों की अदायगी के लिए समय पर बजट की मांग करें ताकि लंबित चिकित्सा बिलों की अदायगी समय पर की जा सके।

बैठक में उपमण्डलाधिकारी कंडाघाट सिद्धार्थ आचार्य, सहायक आयुक्त डॉ. स्वाति गुप्ता, ज़िला राजस्व अधिकारी नीरजा शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल, सहायक नियंत्रक वित्त एवं लेखा श्रीकांत नेगी, पेंशनर संगठन के प्रधान जयनंद शर्मा तथा के.डी शर्मा, महासचिव रोशन लाल, महिला विंग की उप प्रधान अंजना शर्मा, कानूनी सलाहकार रोशन लाल, ज़िला सोलन उपाध्यक्ष जी.आर. भारद्वाज महासचिव जगदीश पंवर, प्रधान पट्टा बरावरी-हरिपुर इकाई व ज़िला मीडिया प्रभारी डी.डी. कश्यप, चायल यूनिट के प्रधान हरिदत्त शर्मा, सायरी यूनिट के प्रधान बेली राम राठौर, मुख्य सलाहकार पलक राम कश्यप, राज्य प्रतिनिधि रूप राम शर्मा, कुनिहार यूनिट के प्रधान जगदीश सिंह, नालागढ़ यूनिट के प्रधान नरेश घई, उप प्रधान दलीप राणा, सोलन सिटी यूनिट के प्रधान मनोहर सिंह कंवर, कुठाड़ यूनिट के प्रधान ईश्वर दत्त शर्मा, बरोटीवाला प्रधान अक्षय राम चौधरी, पट्टा महलोग के पूर्व प्रधान बलदेव सिंह, सायरी इकाई के महासचिव भूमि नन्द राठौर, उप प्रधान राम लाल शर्मा, सुन्दर सिंह ठाकुर सहित पेंशनर संगठन के सदस्य तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!