आँखों की Problem को न लें हल्के में , हो सकता है Corona

आँखों की Problem को न लें हल्के में , हो सकता है Corona

Corona ने हमारी जिंदगी को थाम सा दिया है और इस कारण हमारे लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा हो गई हैं. बाहर जाना और नॉर्मल लाइफ जीना जैसे रुक ही गया है .कोविड-19 के लक्षण सीजनल बीमारियों से काफी मिलते-जुलते हैं. बुखार आते ही लोग परेशान हो जाते हैं. दूसरी तरफ रोजाना ही इस बीमारी से जुड़े नए लक्षणों के बारे में पता चल रहा है. 

अब तक कोविड-19 को सिर्फ सर्दी-जुकाम, बुखार और सांस लेने में तकलीफ जैसी दिक्कतों से जोड़कर देखा जा रहा था. लेकिन अब इसके लक्षणों में आंखों का इंफेक्शन भी शामिल है. ऐसे में अगर आपको भी आंखों से जुड़ी कोई समस्या है तो इसे हल्के में ना लें.

आँखों की Problem को न लें हल्के में , हो सकता है Corona

Corona से जुड़े लक्षण-

  • कोरोनावायरस को लेकर लगातार नई स्टडी हो रही है जो हमें बता रही है कि ये वायरस किस तरह से शरीर में घुसता है और शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर कैसे असर करता है.कोविड-19 और आंखों की समस्याओं के बीच रिश्ता साबित हुआ है. आंखों से जुड़ी समस्याएं भी होती है.इसलिए अब अगर आपको भी आंखों से जुड़ी कोई दिक्कत हो रही रही है तो इसे हल्के में नहीं लें.
  • लगभग 16 प्रतिशत कोविड के मरीजों में इस तरह के लक्षणों की शिकायत देखने को मिल रही है.
  • कोविड-19 के दौरान कोरोनों के मरीजों में आंखों में दर्द, आंखों में जलन जैसी समस्याएं देखने को मिल रही हैं.
  • वहीं भरपूर नींद लेने के बाद भी अगर आपकी आंखे भारी-भारी सी रहती हैं और आपको थकान रहती हैं तो ये भी एक कोविड-19 का ही लक्षण है.
error: Content is protected !!