शहनाज़ भाटिया , अर्की : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डुमैहर की स्कूल प्रबंधन समिति को बेहतरीन कार्य के लिए जिला स्तरीय उत्कृष्ट स्कूल प्रबंधन समिति का सम्मान मिला है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सोलन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य तथा अन्य अध्यापकों ने यह सम्मान प्राप्त किया। विद्यालय को यह सम्मान डाइट सोलन के सामुदायिक सहभागिता पहल कार्यक्रम के अंतर्गत मिला है।

आज विद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधन समिति तथा विद्यालय के अध्यापकों ने इस सम्मान के मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की एक दूसरे को बधाई दी।विद्यालय प्रधानाचार्य लालचंद पाल के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान स्कूल प्रबंधन समिति ने जो निर्णय लिए तथा उन्हें समय पर पूरा किया। विद्यालय प्रबंधन द्वारा गत वर्ष अध्यापक दिवस के अवसर पर विद्यालय के पूर्व अध्यापकों को विद्यालय में आमंत्रित करके उनका मान सम्मान किया गया।  26 जनवरी के दिन पूर्व सैनिकों को विद्यालय में बुलाकर उनके सम्मान में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों को शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत कोलडैम तथा हाइड्रो इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग कॉलेज का भ्रमण करवाया गया तथा वरिष्ठ कक्षाओं के विद्यार्थियों को आनंदपुर साहिब,बाघा बॉर्डर, जलियांवाला बाग एवं दुर्ग्याना मंदिर का भ्रमण करवाया गया।

विद्यालय प्रबंधन द्वारा विद्यालय में पुराने शौचालय की मरम्मत तथा नए शौचालय निर्माण कार्य को प्राथमिकता में लेकर उसे समय पर पूरा किया है। गत वर्ष के दौरान  समय-समय पर विद्यालय में प्रश्नोत्तरी, भाषण व अन्य खेलकूद कार्यक्रम करवाए गए। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष हेमराज तथा अन्य अभिभावकों ने विद्यालय के अध्यापकों की कार्यशैली की प्रशंशा की है।

error: Content is protected !!