शहनाज़ भाटिया: मोक्षगुंडम डॉ. विश्वैश्वरैया का जन्मदिवस पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह अर्की में इंजीनियर्स डे के रूप में मनाया। जिसमे उपमंडलाधिकारी अर्की केशव राम कोली विशेष रूप से उपस्थित हुए।कनिष्क अभियंता लेख राम कौंडल ने डॉ विश्वेश्वरैया के जीवन व उनके कार्यो को सबके समक्ष रखा। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारियों व लेवर  ने डॉ विश्वेश्वरैया के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया।

इस दौरान एसडीएम अर्की ने कहा कि भारत के बेहतरीन इंजीनियरों में से एक मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की याद में हर वर्ष 15 सितंबर को इंजीनियर्स दिवस के तौर पर मनाया जाता है। एम विश्वेश्वरैया को सबसे अग्रणी राष्ट्र-निर्माताओं में से एक माना जाता है, जिन्होंने ऐसे-ऐसे चमत्कार किए, जिन पर आधुनिक भारत का निर्माण हुआ था। उन्होंने सभी इंजीनियर को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज इंजीनियर की बदौलत ही हमारा देश आगे बढ़ रहा है।

इस मौके पर जल शक्ति विभाग अर्की की अधिशासी अभियंता कंचन शर्मा ने कहा कि प्रत्येक मनुष्य इंजीनियर है। आज हमारे बीच मे एक राज मिस्त्री भी इंजीनियर है जो उन्होंने साइंस के बारे में बताते हुए कहाकि साइंस से रिसर्च किया जाता है और इंजीनियर उसको रूप देते हैं।

error: Content is protected !!