राजीव ख़ामोश : जिला सोलन के कसौली उपमंडल के अंतर्गत बनलगी सब्जी मंडी परिसर में पेंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन की कुठाड़ इकाई का स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जिसमें राज्य पेंशनर्स संघ के अध्यक्ष आत्मा राम शर्मा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए .

जिला सोलन के पेंशनर्स संघ के अध्यक्ष केडी शर्मा ने मुख्यातिथि को शाल , टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया इसके अतिरिक्त अन्य मेहमानों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया . स्थापना दिवस का शुभारम्भ मुख्यातिथि द्वारा माँ सरस्वती कि तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके किया गया जिसमें लोक सम्पर्क के कलाकारों द्वारा वन्दे मातरम सहित अन्य प्रस्तुतियां भी प्रस्तुत की गयी जो कि काबिले तारीफ़ रहीं .

मुख्यातिथि ने इस वासर पर आये सभी पेंशनर्स को कुठाड़ इकाई के 26वें स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा संयुक्त समन्वय समिति गठित करके संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक के मध्यम से पेंशनर्स की बहुत पुरानी मांग को पूरा किया जिसमें 65 , 70, 75 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने वालों को पंजाब की तर्ज़ पर नये वेतनमान के आधार पर 5 , 10 , 15 प्रतिशत का लाभ मूल वेतनमान में समायोजित करने की सरकार ने घोषणा की करके इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी है . उन्होंने सभी पेंशनर्स को भविष्य में भी एकजुटता का प्रदर्शन करने का आवाहन किया ताकि पेंशनर्स को आने वाली समस्याओं का निदान किया जा सके .

error: Content is protected !!