उपमंडल अर्की के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मांजू में गीता जयंती महोत्सव प्रधानाचार्य विजय गुप्ता की अध्यक्षता में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ संस्कृत अध्यापक कपिल भारद्वाज द्वारा मंत्रों  के उच्चारण के माध्यम से किया गया। इस दौरान सभी अध्यापकों व छात्रों ने गीता के श्लकों का अनुवाचन किया।

इसके बाद इस कार्यक्रम में विद्यालय के तीनों सदनों (सत्यम ,शिवम, सुंदरम) में निबंध वाचन व श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें निबंध वाचन में सुंदरम सदन की छात्रा मिताली ने प्रथम, इसी सदन की छात्रा ने द्वितीय व सत्यम सदन के मोहित और सुंदरम सदन की छात्रा रिया ने तृतीय स्थान हासिल ।

दूसरी ओर श्लोक उच्चारण में सुंदरम सदन के धैर्य ने प्रथम,सत्यम सदन की छात्रा भानवी ने द्वितीय स्थान व सुंदरम सदन की छात्रा गुंजन ने तृतीय स्थान प्राप्त कर पुरस्कार प्राप्त किये।

इस कार्यक्रम में मंच संचालन स्थानीय विद्यालय के अध्यापक कपिल भारद्वाज व दसवीं कक्षा की छात्रा भानवी द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत मे विद्यालय की प्रधानाचार्या विजय गुप्ता ने सभी को गीता जयंती की शुभकामनाएं देते हुए जीवन मे निरन्तर कर्म करते रहने का आग्रह किया। इसके उपरांत सभी को प्रसाद वितरित किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मचारी और छात्र उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!