Google Play Store का नया अपडेट: अब एक साथ तीन ऐप्स डाउनलोड और अपडेट करें

Google Play Store ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर एक महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया है, जिसके तहत एंड्रॉयड यूजर्स अब एक साथ तीन ऐप्स या ऐप अपडेट को डाउनलोड और अपडेट कर सकते हैं। यह नया फीचर अप्रैल 2023 में पेश किए गए दो ऐप्स को एक साथ डाउनलोड करने की क्षमता का अपग्रेड है।

नया फीचर: ऐप डाउनलोड और अपडेट प्रोसेस में तेजी

पिछले कुछ वर्षों में, एंड्रॉयड यूजर्स को Play Store पर ऐप्स को एक-एक करके डाउनलोड या अपडेट करना पड़ता था, जो समय लेने वाला काम था। लेकिन अब इस नए फीचर के साथ, यूजर्स एक साथ तीन ऐप्स को समानांतर रूप से डाउनलोड और अपडेट कर सकते हैं। यह फीचर 2019 में सबसे पहले टेस्ट किया गया था, और इस साल मार्च में इसे आधिकारिक रूप से रोल आउट किया गया था। अब, Google ने इसे और बेहतर बनाते हुए एक साथ तीन ऐप्स को डाउनलोड या अपडेट करने की सुविधा दी है।

कैसे करें अपडेट्स को एक साथ डाउनलोड?

इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को Play Store खोलना होगा और स्क्रीन के ऊपरी-दाएं कोने पर मौजूद प्रोफाइल आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद, “Manage apps and device” पेज पर जाकर “Updates available” को चुनना होगा। यहां से, “Update all” पर टैप करने से एक साथ तीन ऐप्स अपडेट होना शुरू हो जाएंगे, अगर अपडेट उपलब्ध हैं।

आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा

हालांकि Google ने इस फीचर की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कई यूजर्स ने इसे एक्सेस किया है। यह फीचर सर्वर-साइड इनेबल है, जिसका मतलब है कि यह फीचर खुद-ब-खुद आपके डिवाइस पर एक्टिव हो जाएगा।

आने वाले नए फीचर्स

इसके अलावा, Google अपने Play Store के लिए कई अन्य फीचर्स भी टेस्ट कर रहा है। जुलाई में, Play Protect के लिए एक नई कार्यक्षमता के बारे में खबर आई थी, जो यूजर्स को ऐप्स को अनइंस्टॉल किए बिना पुनः स्कैन करने की अनुमति देगा, अगर वे पहले हानिकारक के रूप में चिह्नित किए गए हैं। इसके अलावा, Google ने APK फाइल्स की जगह एंड्रॉयड ऐप बंडल (AAB) को प्राथमिकता देकर एक बड़ा बदलाव किया है, जिससे ऐप्स को साइडलोड करना और कठिन हो गया है।

यह भी पढ़ें : रेडमी ने लॉन्च किया Buds 6 Lite: 38 घंटे की बैटरी लाइफ और एक्टिव नॉयस कैंसलेशन के साथ शानदार फीचर्स
यह भी पढ़ें : Flipkart Big Billion Days Sale 2024: समय, ऑफर्स और सभी जरूरी जानकारी
error: Content is protected !!