जिला सोलन की ग्राम पंचायत जाबली के अंतर्गत आने वाले राजस्व गांव गाही के निवासियों की समस्या विधानसभा में गूंजी, जब कसौली विधायक विनोद सुल्तानपुरी ने स्थानीय निवासियों की मांग पर सार्वजनिक पैदल रास्तों के बंदोबस्त में हुई गड़बड़ियों का मुद्दा उठाया। यह समस्या तब से बनी हुई है जब हाल बंदोबस्त के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 5 से कोट-घाट रेलवे ट्रैक तक के पैदल रास्तों को कुछ स्थानों पर राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया गया था।

पिछले सात वर्षों से स्थानीय लोगों और पंचायत की ओर से आपत्तियां दर्ज कराने के बावजूद, इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। इसका सीधा प्रभाव यह हो रहा है कि पंचायत और विधायक निधि से इन रास्तों की मरम्मत के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा सकते। वर्तमान में स्थानीय निवासी अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए इन जर्जर रास्तों का उपयोग करने के लिए मजबूर हैं।

ग्राम पंचायत जाबली के लशांई, बांदडी, कोट घाट, और रेलवे स्काउट एवं गाइड प्रशिक्षण केन्द्र जाबली के निवासियों के पास न तो सड़क सुविधा है और न ही उचित पैदल रास्ते। बच्चों, बुजुर्गों और बीमार व्यक्तियों के लिए इन रास्तों पर चलना मुश्किल हो गया है।

स्थानीय निवासी नवीन अत्रि, रीता, नरेश, राकेश, सुखपाल, जानकी दत्त, गणेश, दीपक, हिमांशु, देवराज, आदित्य, गुलशन, संजीव, सौरभ, लखन, कुशाल, मुकेश सहित अन्य ग्रामीणों ने विधायक विनोद सुल्तानपुरी का इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने के लिए आभार व्यक्त किया। साथ ही, उन्होंने आग्रह किया कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए ताकि गांव के पैदल रास्तों की मरम्मत हो सके और लोग सुरक्षित रूप से यात्रा कर सकें।

यह भी पढ़ें : शील गाँव के मनदीप ने राष्ट्रीय ग्रैप्लिंग प्रतियोगिता में रजत व कांस्य पदक जीता:
यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का दौर: 9 सितंबर तक जारी रहने की संभावना
error: Content is protected !!