ज़िला सोलन के अर्की उपमंडल के अंतर्गत आने वाले भूमती के निकट जमरोटी में सैहज राम वर्मा के पौत्र स्व. चेतन वर्मा के चतुरवार्षिक पर 28 नवंबर से आयोजित किये जा रहे श्री मद भागवत पुराण ज्ञान महायज्ञ के चतुर्थ दिवस भगवान श्री कृष्ण के प्राकट्य दिवस पर “आज मथुरा दे विच अवतार हो गया ” भजन से पूरा पंडाल गूँज उठा और आये हुए लोगों ने भगवान के बाल स्वरूप की झांकी के दर्शन किये.

कथा प्रवक्ता मुनीश मधुर ने अपने सम्बोधन में कहा कि हर माता पिता को आज के समय में बच्चों को सनातन धर्म के बारे में ज़्यादा से ज़्यादा बताना चाहिए ताकि उन्हें अपने धर्म, संस्कार और संस्कृति का बोध हो सके, उन्होंने युवाओं को भी नशे से दूर रहने की बात कही ताकि युवा अपने मुकाम को हासिल कर सकें.

उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चो को बालक ध्रुव, प्रहलाद की तरह बनाना चाहिए ताकि सनातन धर्म का बच्चों में बचपन से ही प्रसार हो सके और वे माता पिता, गुरुजनों और क्षेत्र का नाम रौशन करके एक मिसाल कायम करें.

कथा के आयोजक लाल सिंह वर्मा, सुरेश वर्मा ने बताया कि श्री मद भागवत पुराण ज्ञान महायज्ञ का आयोजन 28 नवंबर से 5 दिसम्बर तक किया जा रहा है उन्होंने सभी क्षेत्र वासियों से इस ज्ञान महायज्ञ में अपनी उपस्तिथि देने का आग्रह किया है.

error: Content is protected !!