हिमाचल प्रदेश में पिछले साल की तरह इस बार भी भारी बरसात में शिमला, कुल्लू और मंडी जिला में बादल फटने से फिर से भारी तबाही हुई है इसको देखते हुए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू(CM Sukhwinder Singh) ने गुरुवार सुबह ही सचिवालय में आपात बैठक बुलाई, जहां अधिकारियों से स्थिति का जायजा लिया और राहत बचाव कार्य की गति को और तेज़ करने के निर्देश दिए.

पत्रकारों से से बातचीत के दौरान सीएम सुक्खू ने कहा कि सुबह ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Union Home Minister Amit Shah) से बात हुई और उन्होंने मदद का पूरा आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री ने फोन पर बात कर राज्य में बादल फटने से हुए उत्पन्न हुई स्थिति की जानकारी ली.

यह भी पढ़ें : 50 पदों के लिए कैंपस इंटरव्यू 06 अगस्त को

सीएम सुक्खू ने कहा कि आज सुबह शिमला मंडी और कुल्लू में बादल फटे(Cloud burst in Shimla Mandi and Kullu) हैं, जिससे काफी नुकसान हुआ है और अब तक 50 लोग लापता है और दो अभी तक बरामद किए गए हैं. उन्होंने लोगों से नदी नालों से दूर रहने का आग्रह भी किया.

यह भी पढ़ें : बरसात में पानी के साथ ये 2 चीज़ें उबालकर पीने से दूर हो जाएंगी कई बीमारियां

NDRF, SDRF, पुलिस, होम गार्ड और फायर सर्विसेज की टीमें राहत, खोज और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. स्थानीय प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य को सुचारु रूप से करने के निर्देश दिये गए हैं. मैं अधिकारियों से संपर्क में हूं और राहत व बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहा हूँ.

error: Content is protected !!