भूमती में शातिरों ने एक व्यक्ति के खाते से उड़ाए हजारों रुपयेभूमती में शातिरों ने एक व्यक्ति के खाते से उड़ाए हजारों रुपये

शहनाज़ भाटिया : साइबर क्राइम को लेकर पुलिस तथा प्रशासन द्वारा समय-समय पर लोगों को सचेत किया जाता रहा है इसके बाद भी लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। उपमंडल अर्की के भूमती का एक ताजा मामला सामने आया है जहां पर एक व्यक्ति के खाते से शातिरों ने हजारों रुपए उड़ा लिए। पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यश लाल पुत्र अमरनाथ निवासी गाँव भूमती ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसके एसबीआई बैंक के खाते से 99 हजार 998 रूपए की राशि किसी  ने उड़ा ली। पीड़ित का कहना है कि उसने बीते 25 नवंबर को 12,000 रुपये की राशी एटीएम से निकालने की कोशिश की लेकिन एटीएम से नही निकले फिर उन्होंने 10 हजार निकालने का प्रयास किया फिर भी नही निकले। उक्त व्यक्ति ने इस बारे बैंक कर्मचारियो से पैसे न निकलने को सूचना दी तो बैंक कर्मी ने उन्हे कस्टमर केयर मे शिकायत दर्ज करवाने के लिए कहा।

 
शिकायत दर्ज करवाने के बाद कस्टमर केयर से उन्हे बताया गया कि उसकी शिकायत का निपटारा हो गया है औऱ इस बारे शाखा मे पता करे । शाखा मे पूछने पर बताया गया कि आपके खाते से 12 हज़ार रुपये निकल गए है। गूगल से किसी ऐप को डाउनलोड किया जिसमें एसबीआई की हेल्पलाइन का नंबर था उन्होंने इस हेल्पलाइन नंबर पर इस बारे में जानकारी मांगी तो उन्होंने एक एप्लिकेशन डाउनलोड करने को कहा।
 
एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उन्होंने जैसे ही इसे इस्तेमाल किया तो उनके फोन से हैकर ने उनके खाते से 6 अलग- अलग ट्रांजेक्शन से 99 हजार 998 रुपये निकाल लिए।मामले की पुष्टि करते हुए डीसी प्रताप सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर साइबर क्राइम तथा आईपीसी धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
error: Content is protected !!