डुगल़ी गांव में दो मवेशी खाने आग में जलकर हुए तबाह

डुगल़ी गांव में दो मवेशी खाने आग में जलकर हुए तबाह
डुगली गाँव में जला हुआ मवेशी खाना
शहनाज़ भाटिया : ग्राम पंचायत रौड़ी के डुगल़ी गांव में दो मवेशी खाने आग में जल कर बुरी तरह तबाह हो गए। पंचायत उप प्रधान रौड़ी जीतराम बिट्टू से मिली जानकारी के अनुसार रौड़ी पंचायत के गांव डुगली में मंगलवार को सांयकाल संतराम पुत्र  बजीरू राम व रोशन लाल पुत्र संतलाल की गऊशालाएं जलकर राख हो गई पर गनीमत यह रही की उनके अंदर बंधे पशुओं को समय से पहले बाहर निकाल लिया लेकिन फिर भी गौशाला में रखे सामान तथा साथ लगते स्टोर में रखे अनाज का काफी नुकसान हो गया।
 
पटवारी हल्का ज्योति कश्यप ने मौके पर पहुंचकर दोनों प्रभावितों के नुकसान का जायजा लिया। पटवारी हल्का के अनुसार दोनों प्रभावित लोगों के घास के दो टोके, मवेशीखाने में रखा पशुओं का स्टोर किया गया चारा तथा स्टोर में रखा गया अनाज जलकर राख हो गया है इस तरह दोनों लोगों के 283000 रुपये नुकसान का आकलन किया गया है।
 
पंचायत प्रधान रीना शर्मा उप प्रधान जीतराम बिट्टू तथा वार्ड सदस्य कृष्णा देवी मौके पर मौजूद रहे पंचायत प्रधान रीना देवी ने कहा कि यह गांव सड़क से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर है जहां सड़क की कोई व्यवस्था नहीं है अतः वह सड़क न होने की वजह से अग्निशमन गाड़ी को समय पर बुलाकर कोई बचाव नहीं कर सके। उन्होंने फौरी तौर पर दोनों प्रभावितों को  5100 रुपये की राशि अपनी ओर से राहत स्वरुप दी तथा सरकार से मांग की कि दोनों प्रभावितों को जल्दी से जल्दी उचित मुआवजा देकर उन्हें राहत पहुंचाएं।
 
error: Content is protected !!