घर की किस दिशा में मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए रखें ये खास चीजें

घर की किस दिशा में मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए रखें ये खास चीजें

वास्तु शास्त्र (Vastu Shahstra) में घर की हर दिशा का अपना अलग महत्व है. हर में रखी कोई भी तभी शुभ फल देती है, जब उसे सही दिशा या सही जगह रखा जाता है.इसलिए इस दिशा को लेकर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता होती है. वास्तु के अनुसार घर की उत्तर दिशा दोष मुक्त होनी चाहिए.

वास्तु के अनुसार घर का प्रवेश द्वार और बेडरूम उत्तर दिशा (Bedroom And Entery Gate North Direction) में होना चाहिए. ऐसा करने से घर में खुशहाली और समृद्धि आती है. वहीं, घर की उत्तर दिशा में आयना लगाना शुभ माना जाता है

घर की किचन उत्तर दिशा में होने से घर में अन्न के भंडार हमेशा भरे रहते हैं. आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. अगर घर में कलह का माहौल बना रहता है कि घर की उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाने से असर दिखता है. इससे खुशहाली आती है. वास्तु के अनुसार घर की उत्तर दिशाी में नीले रंग का पेंट करवाना चाहिए. इससे घर में आर्थिक लाभ होने की संभावना होती है. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां आपका चैनल न्यूज़ किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

 

error: Content is protected !!