चंडी (अर्की) स्कूल के छात्र जगदेव ने बनाई सेंसर युक्त सेनीटाइजर मशीनकोविड-19 से बचाव हेतु सरकार द्वारा समय-समय पर एस ओ पी जारी की गई है जिसके तहत सभी को कोविड-19 के नियमों का पालन करना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त विभिन्न स्तरों पर इस संदर्भ में जन जागरण अभियान भी चलाए जा रहे हैं ताकि कोविड-19 से सभी को सुरक्षित किया जा सके। विभाग के द्वारा भी कोविड-19 कमेटी ब्लॉक स्तर पर गठित की गई है जो विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में जाकर कोविड-19 के प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित कर रहे हैं। मौजूदा व्यवस्था से प्रेरित होकर कोरोनावायरस से बचाव हेतु राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंडी अर्की के नवी कक्षा के छात्र जगदेव सुपुत्र सतपाल रघुवंशी ने अपनी वैज्ञानिक प्रतिभा प्रदर्शित कर स्वयं अपने संसाधनों से सेंसर युक्त सैनिटाइजर मशीन तैयार करके इसका सफल परीक्षण किया है। प्रशिक्षित स्नातक विज्ञान शिक्षक उपेंद्र पाल ने बताया की यह विद्यार्थी एक होनहार विद्यार्थी है और इसकी इस प्रतिभा से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए और विज्ञान के प्रति अपनी रुचि दर्शनी चाहिए। प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता, समस्त स्टाफ  एवं स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष टेकचंद एवं कार्यकारिणी ने छात्र जगदेव एवं उसके अभिभावकों को छात्र की इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

अर्की , शहनाज़ भाटिया : कोविड-19 से बचाव हेतु सरकार द्वारा समय-समय पर जन जागरण अभियान भी चलाए जा रहे हैं ताकि कोविड-19 से सभी को सुरक्षित किया जा सके । विभाग के द्वारा भी कोविड-19 कमेटी ब्लॉक स्तर पर गठित की गई है जो विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में जाकर कोविड-19 के प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित कर रहे हैं।

मौजूदा व्यवस्था से प्रेरित होकर कोरोना वायरस से बचाव हेतु राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंडी अर्की के नवी कक्षा के छात्र जगदेव सुपुत्र सतपाल रघुवंशी ने अपनी वैज्ञानिक प्रतिभा प्रदर्शित कर स्वयं अपने संसाधनों से सेंसर युक्त सैनिटाइजर मशीन तैयार करके इसका सफल परीक्षण किया है।

प्रशिक्षित स्नातक विज्ञान शिक्षक उपेंद्र पाल ने बताया की यह विद्यार्थी एक होनहार विद्यार्थी है और इसकी इससे  से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए और विज्ञान के प्रति अपनी रुचि दर्शनी चाहिए । प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता, समस्त स्टाफ एवं स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष टेकचंद एवं कार्यकारिणी ने छात्र जगदेव एवं उसके अभिभावकों को छात्र की इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

error: Content is protected !!