शहनाज़ भाटिया : उपमण्डल अर्की की ग्राम पंचायत बड़ोग के गांव छ्योड खड्ड में श्री मद्भागवत गीता महापुराण का आयोजन किन्नर गुरु व समाजसेविका पूनम महंत द्वारा करवाया जा रहा है। जहाँ आज लोग जात पात, वर्ण, धर्म के नाम पर लड़ रहे है। वही अर्की व नालागढ़ क्षेत्र के किन्नर समुदाय की गुरु पूनम महंत सामाजिक कार्य के साथ धार्मिक आयोजन कर सभी को सँस्कृति व धार्मिक परम्परा को जीवित रखने के लिए प्रेरित कर रही है।

इस सात दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान में गांव छ्योड खड्ड में श्री मदभागवत महापुराण के कथा वाचक पंडित संजीव गर्ग द्वारा प्रतिदिन श्रद्धालुओं को कथा का रसपान करवाया जा रहा है। जिसमे आज श्रीकृष्ण जन्म पर कथा से पंडाल में बैठे भक्तों को भक्तिमय कर दिया। धार्मिक आयोजन की जानकारी देते हुए आयोजक व समाजसेविका पूनम महंत ने बताया कि इस आयोजन में सभी ग्रामवासियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है तथा श्री मद्भागवत कथा सुनने के लिये दूर दूर के गांव से श्रदालु भारी मात्रा में आकर कथा का आनन्द ले रहे है।

उन्होंने बताया कि आज श्रीकृष्ण जन्म का मंचन किया गया और बालकृष्ण जन्म के पश्चात पंडाल में पधारने पर नाच गाकर कृष्ण भगवान का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि उनका इस प्रकार से किये जाने वाले आयोजन का उद्देशय केवल अपनी धार्मिक परम्परा एवम सँस्कृति को जीवित रखना है। उन्होंने कहा कि सभी अभिभावकों को अपने बच्चों को भी संस्कृति,धार्मिक परम्परा , व संस्कार से जोड़ना चाहिए।

error: Content is protected !!