राजीव , कुठाड़ : जिला सोलन के दाड़वा की रहने वाली हिमाचल की प्रसिद्ध वरिष्ठ लोक गायिका के आकस्मिक निधन के समाचार से हिमाचल के संगीत जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है . हर नया और पुराना कलाकार लोक गायिका शकुन्तला देवी के निधन के समाचार से दुखी है और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा है .

संवेदनाओं की इस कड़ी में आज हिमाचल संगीत जगत के वरिष्ठ कलाकार एवं संगीत गुरु कृष्ण कालिया ने भी लोक गायिका शकुन्तला देवी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके इस आकस्मिक निधन के समाचार से वे भी आहत हुए हैं क्योंकि उनके साथ भी शकुन्तला देवी ने स्वर्गीय एस शशी के संगीत निर्देशन में कई गीत रिकॉर्ड किये थे जो आज भी लोगों के दिलों में घर किये हुए हैं .

वरिष्ठ कलाकार एवं संगीत गुरु कृष्ण कालिया ने कहा कि शकुन्तला देवी के चले जाने से हिमाचल के लोक संगीत जगत का एक सुरमई हिस्सा रिक्त हो गया है जो शायद ही कभी भर पायेगा लेकिन वे हमेशा लोगों के दिलों में अपने गीतों के माध्यम से अमर रहेंगीं . उन्होंने शोक संतप्त परिवार को इस दुःख की घड़ी से उबरने के लिए और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की .

error: Content is protected !!