Kuthar के पेंशनर्स ने सरकार के प्रति जताया रोष

राजीव ख़ामोश : जिला सोलन के कुठाड़ में पेंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन इकाई की मासिक बैठक कोरोना काल में लगाये गये प्रतिबंधों के कारण लगभग दो माह के बाद इकाई के प्रधान रौशन लाल वशिष्ठ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई .

Kuthar के पेंशनर्स ने सरकार के प्रति जताया रोष

बैठक में संशोधित पेंशन का मुद्दा जोर शोर से उठाया गया .सूत्रों की माने तो पेंशन में 65 ,70 व 75 वर्ष पूरे करने पर जो 5-10-15 प्रतिशत की वृद्धि की जाती थी उसे संशोधित पेंशन में हटाए जाने के कारण पेंशनर्स ने सरकार के प्रति रोष प्रकट किया .

यह भी पढ़ें : Kunihar के पारस राघव भांगड़ा कैटेगरी में पहले स्थान पर

बैठक में इस मुद्दे पर समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया कि यदि प्रदेश सरकार इस चिरकालीन लाभ को पुन: नियमित नहीं करती है तो पेंशनर्स द्वारा अपने हक़ की प्राप्ति के लिए आन्दोलन भी किया जा सकता है जिसकी ज़िम्मेदार सरकार होगी .

यह भी पढ़ें :खरड़हट्टी School की प्रियंका ने स्कूल का नाम किया रौशन

इस बैठक में कार्यकारिणी ने उपायुक्त से आग्रह किया कि पेंशनर्स की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए तुरंत जिला के प्रतिनिधिमंडल के साथ विचार विमर्श हेतु समय निर्धारित करे अन्यथा पेंशनर्स को सड़क पर उतरने के लिए विवश होना पडेगा . 

यह भी पढ़ें :ITI सोलन में रोजगार मेला 27 फरवरी को

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष के.डी . शर्मा , ईश्वर दत , राम लाल , नरेश कुमार , जय किशन , ख्याली राम जसवाल , मनसा राम रनौट , कैलाश शर्मा , प्रेम चंद शर्मा , विनोद कुमार , देव प्रकाश मौजूद रहे . 

 

error: Content is protected !!