Drug Free Himachal ऐप के बारे में कुठाड़ में किया जागरूक

राजीव ख़ामोश, कुठाड़  : हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस तत्परता से अपनी भूमिका निभाते हुए नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कास रही है इसी कड़ी में पुलिस विभाग द्वारा Drug Free Himachal ऐप को लॉन्च किया है ताकि जो कोई भी नशे बेचने वालों की जानकारी पुलिस विभाग तक पहुँचाना चाहता है अब वो गोपनीय तरीके से इस ऐप के माध्यम से सूचित कर सकता है .

इसी कड़ी में रविवार को हिमाचल प्रदेश एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे जागरूक अभियान के तहत ANTF शिमला से आये अधिकारीयों द्वारा कृष्णगढ़ कुठाड़ पंचायत के सभागार में उपस्थित लोगों को Drug Free Himachal ऐप के माध्यम से उपरोक्त सम्बन्ध में गुप्त रूप से सूचना देने लिए बताते हुए नशे के दुष्परिणामों के बारे में भी विस्तृत जानकारी प्रदान की .

यह भी पढ़ें : कुठाड़ से बेसहारा गौवंश (नर) को हांडा कुण्डी भेजा गया

ANTF शिमला से आये सब इन्पेक्टर प्रेम सिंह और रणजीत सिंह ने आये हुए सभी लोगों से आग्रह किया कि यदि उनकी जानकारी में कोई नशे का कारोबार कर रहा है तो तुरंत इस ऐप से विभाग को इसकी सूचना दें ताकि युवाओं की ज़िन्दगी से खिलवाड़ करने वाले इन नशे के कारोबारियों को पकड़ा जा सके और यह आम जनता के सहयोग से ही सम्भव हो सकता है .

इस अवसर पर कुठाड़ पुलिस के चौकी इंचार्ज जीत राम शर्मा ने भी सभी को नशे के विरुद्ध इस मुहीम का हिस्सा बनने का आग्रह किया और आम जनता से इन नशे के कारोबारियों को पकडवाने में सहयोग की अपेक्षा जताई . इस दौरान ANTF शिमला से सब इन्पेक्टर प्रेम सिंह और रणजीत सिंह , चौकी इंचार्ज जीत राम शर्मा , पंचायत वार्ड सदस्य ललित मोहन शर्मा , ख्याली राम जसवाल , नरेश कुमार , रविन्द्र कुमार , सुदर्शन शर्मा , जयचंद सहित अन्य  पुलिस कर्मी और लोग मौजूद रहे .

error: Content is protected !!