मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। अब कंपनी ने अपनी पूरी कार रेंज में स्टैंडर्ड तौर पर इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम प्लस (ESP) की सुविधा दी है। यह नई सुविधा मारुति की कारों को पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित बनाती है, जिससे ड्राइविंग का अनुभव भी बेहतरीन होता है।इस अपडेट से हर Maruti वाहन में बेहतर स्टेबिलिटी और नियंत्रण मिलेगा, जो खासकर मुश्किल रास्तों और मौसमी बदलावों के दौरान काफी मददगार साबित होगा।

यह भी पढ़ें : Bajaj Chetak का स्पेशल एडिशन स्कूटर मार्केट में लॉन्च

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपने एंट्री लेवल वाहनों, मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 (Alto K10) और मारुति एसप्रेसो (S-Presso) में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम प्लस (ESP) की सुविधा को जोड़ने की घोषणा की है। यह अपडेट सुरक्षा और ड्राइविंग अनुभव को एक नई ऊँचाई पर ले जाएगा।

ESP (Electronic Stability Program) एक अत्याधुनिक तकनीक है जो वाहन को असमान सड़कों और गीले मौसम में स्थिर बनाए रखने में मदद करती है। यह प्रणाली वाहन के किसी भी प्रकार के स्लिपेज को नियंत्रित करती है, जिससे ड्राइविंग के दौरान अधिक सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित होती है।

ESP सिस्टम, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) और स्टेबिलिटी कंट्रोल (SC) जैसे फीचर्स का कॉम्बो है। इस सुविधा को व्हीकल की स्पीड और स्टेबिलिटी पर रखने के लिए एक सेंसर डिवाइस की तरह उपयोग किया जाता है। इससे कार अधिक स्पीड में भी ऑटोमैटिक खुद को कंट्रोल करती है। इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम+ सुविधा से ड्राइवरों को कार चलाने में काफी आसानी होगी। दिलचस्प है कि Maruti ने इस सुविधा के लिए कार की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है।

error: Content is protected !!