शहनाज़ भाटिया , अर्की ; ब्लॉक कांग्रेस अर्की की मासिक बैठक अर्की लोकनिर्माण विभाग के विश्राम गृह अर्की में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कश्यप की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।  बैठक में हिमाचल सरकार में  संसदीय सचिव एवं अर्की के विधायक संजय अवस्थी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

बैठक में अर्की विधानसभा क्षेत्र से विभिन्न पंचायतों से आए जनप्रतिनिधि और स्थानीय जनता ने भाग लिया। ब्लाक कांग्रेस अर्की के अध्यक्ष सतीश कश्यप ने अपने संबोधन में सीपीएस संजय अवस्थी से मांग की अर्की अस्पताल का दर्जा बढ़ाकर जोनल अस्पताल किया जाए।

इसके अतिरिक्त सीएचसी दाडलाघाट अस्पताल को डिनोटिफाइड करके इसे पुनः चालू किया जाए तथा अर्की के अन्य छोटे अस्पतालों में पड़े डाक्टरों के रिक्त पदों को भरने की मांग को प्रमुखता से उठाई। सीपीएस संजय अवस्थी अपने संबोधन में कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास के लिए वह वचनबद्ध है। विकास कार्यों के लिए किसी भी प्रकार की बजट की कमी नहीं आने देंगे।

उन्होंने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जलाणा में 20 करोड़ की लागत से डे बोर्डिंग स्कूल की स्थापना की जाएगी तथा इसी सत्र से डिग्री कालेज अर्की में एमए अंग्रेजी व इतिहास की कक्षाएं शुरू हो जाएगी ताकि स्थानीय छात्र – छात्राओं को घर द्वार पर उच्च शिक्षा प्राप्त हो सके। उन्होंने कहाकि दाडलाघाट में पशु औषधालय प्रशिक्षण केंद्र की 14 करोड़ रूपए की लागत के साथ स्थापना की जाएगी ।

ब्लॉक कांग्रेस अर्की के अध्यक्ष द्वारा उठाई गयी अर्की अस्पताल के जोनल अस्पताल और दाडलाघाट सीएचसी अस्पताल को पुनः चालू करने की मांग को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के समक्ष उठाकर अतिशीघ्र पुरा करने का प्रयास करेंगे। इसके अतिरिक्त अवस्थी ने अर्की विधानसभा क्षेत्र से विभिन्न क्षेत्रों से आई जनता की समस्यायों को सुना तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों को आदेश देकर समस्याओं का हल किया ।

इस बैठक में अर्की विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमर चंद पाल, महासचिव कमलेश  पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रमेश ठाकुर जिला सोलन कांग्रेस सचिव राजेन्द्र रावत,सोशल मीडिया ब्लाक कांग्रेस अर्की के अध्यक्ष रोशन ठाकुर, ब्लाक सचिव जयसिंह ठाकुर,महिला कांग्रेस की अध्यक्षा विमला ठाकुर, महासचिव सीमा शर्मा, सेवादल के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय ठाकुर, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विनोद कंवर, पूर्व बीडीसी उपाध्यक्ष ऋषिदेव ,नगर पंचायत अर्की के पूर्व अध्यक्ष अनुज गुप्ता ,डीडी शर्मा, पूर्व बीडीसी उपाध्यक्ष जगदीश ठाकुर , बीडीसी सदस्य शशिकांत, सुरेन्द्र,मोहन, राजेश गुप्ता, प्यारे लाल, विद्या सागर, नेहरू लाल,दाडलाघाट कांग्रेस कमेटी,कुनिहार कांग्रेस कमेटी,दिगल- रामपुर परगणा कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने भाग लिया

error: Content is protected !!