मानव कल्याण समिति अर्की की मासिक बैठक प्रधान  मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।ऑनलाइन मोड से हुई इस बैठक में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने पर गहरी चिन्ता प्रकट की गई। सदस्यों ने समिति द्वारा स्थापित घरेलू चिकित्सा उपकरण बैंक के माध्यम से आम जनता के लिए एक और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया। समिति के संस्थापक डॉ संत लाल शर्मा ने लोगों को सचेत किया कि कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट को हल्के में न लें व कोविड नियमों का सख्ती से पालन करें।

बैठक में अर्की क्षेत्र की जलाणा, पलोग, प्लानियां व खनलग आदि पंचायतों में पानी की अनियमित आपूर्ति की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए मांग की गई कि समस्या के स्थाई समाधान के लिए कोलडैम से जलापूर्ति की योजना बनाई जाए। प्रस्ताव पारित कर सरकार से यह भी अनुरोध किया गया कि मांझू स्कूल में वाणिज्य विषय की कक्षाएं शुरू की जाएं तथा तहसील के छूट गए क्षेत्रों में बंदोबस्त कार्य शीघ्र अतिशीघ्र आरम्भ किया जाए। 

सचिव  राजेश कपाटिया ने जानकारी दी कि बनी मटेरनी की दीक्षा जो कि समिति द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में उपस्थित नहीं हो पाई थी का पारितोषक उस तक पहुंचा दिया गया है तथा सभी पुरस्कार विजेताओं को शीघ्र ही समारोह का ग्रुप फोटो भी भेंट किया जा रहा है।बैठक में  ओ०पी०शर्मा, प्रो० संजय शर्मा,  सी० डी० बंसल, राजेंद्र गौतम, व् रोहित शर्मा आदि सदस्यों ने भी भाग लिया।

error: Content is protected !!