जल शक्ति विभाग द्वारा लगाए जा रहे मीटरों के विरोध को लेकर प्रस्ताव पारित, एक बार पुनः सोचने का किया आग्रह

शहनाज़ भाटिया : नगर पंचायत अर्की की बैठक अध्यक्ष अनुज गुप्ता की अध्यक्षता में नगर पंचायत कार्यालय में सम्पन्न हुई । बैठक में पार्षदों का कहना था कि जल शक्ति विभाग द्वारा अर्की नगर में पानी के मीटर लगाए जा रहे हैं जिसका वे विरोध करते है । इस बरे प्रस्ताव पारित कर विभाग से आग्रह किया गया कि मीटर लगाने के निर्णय पर विभाग पुन:विचार करे।

बैठक में प्रस्ताव पारित कर आयुर्वेदिक विभाग से मांग की गई कि अर्की में बी.एम.ओ. का कार्यालय जलाणा से  तुरन्त मुख्यालय को स्थान्तत्रित किया जाए तथा वहां डाक्टर की तैनाती की जाए। अर्की अस्पताल में पैरा मैडिकल स्टाफ के पदों की संख्या बढ़ाने की मांग भी की गई । बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर की दोनों पार्किंग को निजी क्षेत्र में दिया जाए ।

बैठक में नागरिक कल्याण सभा द्वारा दिए गए पत्र पर भी विचार किया गया तथा उनसे अनुरोध किया गया कि वे अम्बेडकर भवन व गऊशाला के संचालन के लिए अपनी संस्था को आगे लाए। बैठक में निर्णय लिया गया कि वार्ड नबर 7 में पार्क के पास शौचायल बनाए जाएंगे। बैठक में सरकार से मांग की गई कि अर्की कालेज के साथ साथ प्रदेश के सभी कालेजों में भूगोल विषय को अनिवार्य विषय किया जाए।

बैठक में सरकार से मांग की गई कि कन्या पाठशाला का नाम शहीद कै.विजयन्त थापर के नाम पर किया जाए।  बैठक में कई लोगों के राशन कार्ड अलग बनाए जाने के प्रार्थना पत्रों पर भी चर्चा की गई तथा निर्णय लिया गया कि इनके अलग कार्ड बनाए जाए तथा इसी के साथ अलग कार्ड बनवाने वाले को कूड़े के अलग से पैसे देने होंगे।

बैठक में सभी पार्षदों ने  नगर पंचायत की जमीन प्रवासी  लोगो को  दिए जाने का विरोध किया गया। पार्षदों  ने अपने अपने वार्ड की समस्याओं को बैठक में उठाया । बैठक में सचिव अभिनव शर्मा, उप प्रधान हेमेन्द्र गुप्ता, पार्षद सुरेन्द्र कुमार, भारती वर्मा, निर्मला देवी, धर्मपाल शर्मा, रूचिका गुप्ता, जे.ई सुशील कौंडल, कनिष्ठ सहायक रामकरण वर्मा, लिपिक विद्या देवी व सफाई पर्यवेक्षक नरेन्द्र कुमार आदि भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!