अर्की में NSS Camp हुआ सम्पन्न
शहनाज़ भाटिया , अर्की : शहीद कैप्टन विजयंत थापर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्की में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर (NSS Camp) सम्पन्न हुआ जिसमें लगभग 41 स्वयंसेवी छात्राओं ने भाग लिया .
 
समापन के अवसर पर डाॅ जगदीश चंद नेगी शिक्षा उपनिदेशक (उच्चतर शिक्षा) सोलन ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की । स्कूल के प्रधानाचार्य राजकुमार गौतम सहित स्कूल स्टाफ व NSS की स्वयंसेवी छात्राओं द्वारा मुख्यतिथि व विशेष  अतिथियों का स्वागत कर उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।
अर्की में NSS Camp हुआ सम्पन्न
 
कार्यक्रम की शुरूआत द्वीप प्रज्वलन, सरस्वती वंदना व एनएसएस गीत के साथ हुई। स्कूल की स्वयंसेवी छात्रा सपना द्वारा सात दिवसीय एनएसएस शिविर के दौरान प्रतिदिन की गतिविधियों से मुख्यतिथि को अवगत करवाया गया ।
 
स्वयंसेवी छात्रा ने बताया कि NSS Camp के दौरान गोद लिए गए वार्ड नंबर 4 की साफ-सफाई व रखरखाव किया गया व शहीद कैप्टन विजयंत थापर स्मारक के इर्द-गिर्द की साफ-सफाई, मुटरू महादेव के आसपास की साफ-सफाई की गई ।
 
छात्रा ने बताया कि बौद्धिक सत्र के विभिन्न स्त्रोत व्यक्तियों द्वारा विभिन्न विषयों के संबंध में जानकारी प्रदान की गई। स्कूल की एनएसएस की कार्यक्रम अधिकारी हेमलता शर्मा ने मुख्यतिथि के समक्ष सात दिवसीय विशेष शिविर की रिपोर्ट प्रस्तुत की ।
 
मुख्यतिथि ने अपने संबोधन में अर्की कन्या विद्यालय की शैक्षणिक वातावरण के लिए प्रशंसा की । उन्होंने स्वयंसेवी छात्राओं को  ‘नाॅट मी बट यू’ के बारे में बताया व इसी भावना से सेवा करने का आवाहन किया साथ ही कोविड नियमों का पालन करने का आवाहन भी किया ।
 
इस अवसर पर छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।  इस अवसर पर प्रधानाचार्या रावमापा छात्र अर्की मौनिका वर्मा, समाजसेवी रोशन लाल वर्मा, मुख्याध्यापक केंद्र प्राथमिक पाठशाला अर्की भगतराम ठाकुर, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी हेमलता शर्मा, स्कूल शिक्षक सहित स्वयंसेवी छात्राएं व अन्य मौजूद रहे । 
 

यह भी पढ़ें : SDM अर्की ने पार्षद सुरेंद्र शर्मा को उपाध्यक्ष पद की दिलाई शपथ

error: Content is protected !!