Pegasus मामले पर पी चिदंबरम ने PM मोदी पर कसा तंज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने पेगासस स्पाइवेयर मामले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए तंज कसा कि सरकार 2024 के चुनावों से पहले कथित लागत से दोगुनी कीमत पर नए स्पाइवेयर हासिल कर सकती है .

Pegasus मामले पर पी चिदंबरम ने PM मोदी पर कसा तंज

चिदंबरम ने आज ट्वीट किया, “पिछला सौदा 2 अरब डॉलर का था। भारत इस बार बेहतर कर सकता है। अगर हमें 2024 के चुनावों से पहले और अधिक सक्षम स्पाइवेयर मिलते हैं, तो हम उन्हें 4 अरब डॉलर भी दे सकते हैं।”.

यह भी पढ़ें : Arki में ज़रूरतमंद लोगों को बांटे वस्त्र

उन्होंने  प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, “पीएम ने कहा कि यह भारत-इजरायल संबंधों में नए लक्ष्य निर्धारित करने का सबसे अच्छा समय है। बेशक, यह सबसे अच्छा समय है कि इजरायल से पूछें कि क्या उनके पास पेगासस स्पाइवेयर का कोई एडवांस वर्जन है।”

यह भी पढ़ें :अखिलेश के Helicopter को दिल्ली में क्यों करना पड़ा इंतजार

प्रधानमन्त्री ने रविवार को कहा था कि भारत और इजराइल के आपसी संबंधों को और आगे ले जाने व नए लक्ष्य निर्धारित करने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता . दोनों देशों के कूटनीतिक संबंधों की 30वीं वर्षगांठ के पर प्रधानमंत्री ने वीडियो संदेश में उम्मीद जताई कि इजराइल और भारत की दोस्ती आने वाले दशकों में आपसी सहयोग के नए कीर्तिमान स्थापित करती रहेगी .

यह भी पढ़ें :12 फरवरी तक Cancel हो गईं ये सभी trains

केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने पेगासस स्पाईवेयर को लेकर हुए खुलासे पर ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ को ”सुपारी मीडिया” करार दिया था। ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सड़क परिवहन और राजमार्ग तथा नागर विमानन राज्य मंत्री सिंह ने ट्वीट कर कहा, ”क्या आप एनवाईटी पर भरोसा कर सकते हैं? उसे ‘सुपारी मीडिया’ के रूप में जाना जाता है।”

यह भी पढ़ें :लुणसू के Capt. राकेश कुमार मानक पद से सम्मानित

इसे लेकर चिदंबरम ने कहा, “मुझे संदेह है कि वह वाटरगेट कांड और पेंटागन पेपर्स को उजागर करने में दो अखबारों की भूमिका के बारे में जानते होंगे, अगर वह इतिहास नहीं पढ़ना चाहते हैं, तो वह कम से कम फिल्में देख सकते हैं!”

 

error: Content is protected !!