Punjab Election : भगवंत मान होंगे “AAP” का CM चेहरा

आम आदमी पार्टी के पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पंजाब यूनिट के मुखिया और सांसद भगवंत मान सीएम का चेहरा होंगे . दिल्ली के सीएम और आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की .

आम आदमी पार्टी की ओर से पिछले हफ्ते सीएम के चेहरा फाइनल करने के लिए एक फोन नंबर जारी किया गया था.इस कैंपेन को ‘जनता चुनेगी अपना मुख्यमंत्री’ नाम दिया.पार्टी ने दावा किया है कि चार दिन के अंदर पार्टी को 22 लाख लोगों ने फोन कॉल, मैसेज और व्हाट्सएप के जरिए अपनी राय दी.

Punjab Election : भगवंत मान होंगे "AAP" का CM चेहरा

पंजाब के लोगों भगवंत मान को सीएम के चेहरे के देखना चाहते थे. इसलिए आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को सीएम का चेहरा बनाने का फैसला किया है.अरविंद केजरीवाल का कहना था कि वह भगवंत मान को सीएम उम्मीदवार बनाना चाहते थे, लेकिन मान ने कहा कि वह लोगों के बीच जाकर उनकी राय के आधार पर ही सीएम का चेहरा बनेंगे. 

भगवंत मान पंजाब में आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता है. उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ज्वाइन की थी और वह संगरूर से चुनाव जीतने में कामयाब रहे थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में भगवंत मान जीत दर्ज करने वाले आम आदमी पार्टी के अकेले सांसद बने. पार्टी की पंजाब यूनिट में चल रही टूट को रोकने के लिए भगवंत मान को संयोजक की जिम्मेदारी भी दी गई.

यह भी पढ़ें : 

Punjab में ED की CM चन्नी के भतीजे समेत कई ठिकानों पर छापेमारी

 

 

error: Content is protected !!