राजीव , कुठाड़ : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठाड़ में आज से तीन दिवसीय ज़िला स्तरीय अंडर 19 छात्र टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। टूर्नामेंट के मुख्यातिथि के रूप में कुठाड़ के राणा अरुण सेन ने शिरकत की। इस खेल आयोजन में 70 स्कूलों के लगभग 590 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जो विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

इस टूर्नामेंट में वॉलीबाल, कबड्डी, खो-खो, बेडमिंटन, कुश्ती और शतरंज जैसी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। जो खिलाड़ी उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे, उन्हें राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता के लिए चयनित किया जाएगा। इस खेल महोत्सव में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपने खेल कौशल को निखारने और राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

मुख्यातिथि ने आयोजकों को इस खेल प्रतियोगिता करवाने के लिए शुभकामनायें देते हुए कहा कि खेल हमारे शारीरिक और मानसिक संतुलन के सामंजस्य को स्थिर बनाने में सहायक होते हैं इसलिए खेल प्रतिस्पर्धाओं में अवश्य भाग लेना चाहिए . उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि नशा हमारे जीवन को अन्धकार में डुबो देता है इसलिए नशे का सेवन न करके अपने ध्यान को खेलों की ओर केन्द्रित करना चाहिए ताकि हमारा बौधिक और शारीरिक निर्माण हो सके . उन्होंने बच्चों को मोबाइल को कम प्रयोग करने की नसीहत भी दी .

मुख्यातिथि ने अपनी ओर से इस खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए 20 हजार रुपये की राशि विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेंद्र ठाकुर को देते हुए कहा कि वे पहाड़ी क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर है भविष्य में यदि कभी भी उनकी ज़रूरत हो तो वे तैयार मिलेंगे . 

तीन दिन बाद एक विशेष पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विजेता टीमों और खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य प्रधानाचार्य नरेंद्र ठाकुर ने आये हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी खिलाडियों को इन तीन दिनों में अनुशासन में रहकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने की बात कही . खेल प्रतियोगिताओं का उद्देश्य छात्रों को शारीरिक और मानसिक विकास के साथ-साथ टीम भावना और खेल कौशल को बढ़ावा देना है। यह टूर्नामेंट छात्रों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल में करियर बनाने के लिए प्रेरित करेगा।

इस दौरान मुख्यातिथि के साथ कृष्णगढ़ पंचायत के प्रधान कैलाश शर्मा , उप प्रधान पुष्पेन्द्र कुमार , स्कूल प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष ललित शर्मा , पूर्व उप प्रधान देवानंद , प्रेम राज , वार्ड सदस्य ललित कुमार , पूर्ण , समाज सेवक सुदर्शन ,राजेन्द्र , सुनील शर्मा सहित आये हुए स्कूलों के शारीरिक शिक्षक , पुलिस विभाग , जल शक्ति विभाग , विद्युत विभाग व् स्कूल का समस्त स्टाफ मौजूद रहा . 

 

error: Content is protected !!