राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मंज्याट अर्की में विद्यालय का सहारा,समुदाय हमारा कार्यक्रम के अंतर्गत बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रधानाचार्य राजेंद्र ठाकुर ने की। राजेंद्र ठाकुर ने कहा की विद्यालय में समुदाय की भूमिका अहम होती है,जिसके द्वारा ही विद्यालय का सर्वागीण विकास हो पाता है।

बैठक में विद्यालय में समुदाय की भागीदारी को सुनिश्चित किया गया। विद्यालय का सहारा समुदाय हमारा की विद्यालय में यह पहली अहम बैठक थी। इसमें विद्यार्थियों की शैक्षणिक गतिविधियों विशेष तौर पर परीक्षा के नतीजों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में सदस्यों द्वारा विचार विमर्श किया गया कि कैसे विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाई जाए और विद्यालय में बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हो।

यह भी पढ़ें : भ्यूंखरी में क्रिकेट Tournament आयोजित

इस उपलक्ष्य पर पंचायत प्रधान रूप सिंह ठाकुर द्वारा विद्यालय को आश्वासन दिया गया कि जो मुख्य  सड़क विद्यालय के साथ लगती है उस पर गाड़ियों की आवजाही बहुत अधिक है, जिसकी वजह से हादसों को न्योता दिया जा सकता है इसलिए इस सड़क पर स्पीड ब्रेकर, विद्यालय बाउंड्री पर एक गेट, विद्यालय की स्टेज के ऊपर छत ये सभी कार्य पंचायत द्वारा करवाए जायेंगे।बैठक में परीक्षा हाल का निर्माण, इतिहास प्रवक्ता विषय का एक पद कक्षा ग्यारहवीं और बाहरवीं के लिए सृजित करवाने बारे, विद्युत अवरोध को दूर करने के लिए तीन फेज की लाइन से कनेक्शन लेने बारे चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें :चिडू का पानी शनि मंदिर में भण्डारा 26 फरवरी को

जिस पर समुदाय द्वारा जल्द ही इस कार्य को विद्यालय के लिए  पूरा करने के लिए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया गया।इस अवसर पर विद्यासागर भार्गव, चेतराम भार्गव, कमलेश प्रधान एसएमसी,राममूर्ति , कुलदीप,चेतराम,सुखराम,राजेंद्र कुमार,पुष्पा देवी,कमला,कमल ठाकुर,हेमलता शर्मा,मनोज शर्मा,सूरत राम शर्मा,रीता,पल्लवी, शर्मिला सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!