शिमला के संजौली स्थित मस्जिद में हुए कथित अवैध निर्माण के विरोध में बुधवार को हिंदू संगठनों द्वारा किए गए उग्र प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज का शिमला व्यापार मंडल ने जोरदार विरोध किया है। व्यापार मंडल के आह्वान पर शहर में आज सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आधे दिन के लिए बाजार बंद रखे गए।

लाठीचार्ज के विरोध में व्यापार मंडल ने शेरे पंजाब से डीसी ऑफिस तक एक रैली निकाली। इस दौरान प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस विरोध प्रदर्शन में शहर के दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। दुकानें बंद होने के कारण शहर में सन्नाटा पसरा रहा, हालांकि लोगों ने अपने दैनिक कार्यों को सामान्य रूप से जारी रखा।

बुधवार को हिंदू संगठनों द्वारा मस्जिद में हुए कथित अवैध निर्माण के विरोध में उग्र प्रदर्शन किया गया था। प्रशासन द्वारा धारा 144 लगाए जाने के बावजूद संजौली में हजारों की भीड़ जमा हो गई और मस्जिद को गिराने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी करीब छह घंटे तक डटे रहे।

पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दो बार लाठीचार्ज करना पड़ा और पानी की बौछारें भी करनी पड़ीं। इस झड़प में 6 पुलिस कर्मियों समेत 12 लोग घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगाए थे, लेकिन गुस्साई भीड़ ने इन्हें तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : संजौली मस्जिद विवाद: हिमाचल में अलर्ट जारी, पुलिस तैनाती बढ़ी
error: Content is protected !!