स्कोडा इंडिया ने अपनी प्रसिद्ध कुशाक और स्लाविया सीरीज़ में एक और नया स्पोर्टलाइन वेरिएंट लॉन्च किया है। यह नया वेरिएंट क्लासिक, सिग्नेचर, मोंटे कार्लो, और प्रेस्टीज वेरिएंट्स के साथ जोड़ दिया गया है। इस नए स्पोर्टलाइन वर्ज़न में मोंटे कार्लो के जैसे ब्लैक-आउट डिज़ाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं, जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

स्पोर्टलाइन वर्ज़न की ख़ासियतें

स्लाविया स्पोर्टलाइन में R16 ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जबकि कुशाक स्पोर्टलाइन में R17 ब्लैक अलॉय व्हील्स हैं। दोनों मॉडल्स में एलईडी हेडलैम्प्स और डीआरएल्स दिए गए हैं। टॉप-स्पेक मॉडल्स में इस नए वर्ज़न में छह एयरबैग्स भी दिए गए हैं, जो इसे सुरक्षा के मामले में और भी बेहतर बनाते हैं।

इस स्पोर्टी ट्रिम में अन्य आकर्षक फीचर्स जैसे कि इलेक्ट्रिक सनरूफ, अलॉय फुट पेडल्स, कनेक्टिविटी डोंगल, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, और ऑटो-डिमिंग रियर-व्यू मिरर भी शामिल हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस

इस नए स्पोर्टलाइन वर्ज़न में 1.0-लीटर TSI और 1.5-लीटर TSI दोनों इंजन विकल्प दिए गए हैं। दोनों मॉडल्स में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन उपलब्ध है, लेकिन केवल 1.0-लीटर TSI में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। इसका 1.0-लीटर इंजन 114bhp की पावर और 178Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि 1.5-लीटर इंजन 148bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

मुकाबला और कीमत

स्कोडा स्लाविया का सीधा मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना, और फॉक्सवैगन वर्टूस से है। वहीं, कुशाक स्पोर्टलाइन का मुकाबला किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, फॉक्सवैगन टाइगुन, और एमजी एस्टर जैसी SUV से होगा।

  • स्कोडा स्लाविया स्पोर्टलाइन 1.0 TSI MT – 14.05 लाख रुपये 
  • स्कोडा स्लाविया स्पोर्टलाइन 1.0 TSI AT – 15.15 लाख रुपये 
  • स्कोडा स्लाविया स्पोर्टलाइन 1.5 TSI AT – 16.75 लाख रुपये 
  • स्कोडा कुशाक स्पोर्टलाइन 1.0 TSI MT – 14.70 लाख रुपये 
  • स्कोडा कुशाक स्पोर्टलाइन 1.0 TSI AT – 15.80 लाख रुपये 
  • स्कोडा कुशाक स्पोर्टलाइन 1.5 TSI AT – 17.40 लाख रुपये 
यह भी पढ़ें : अगस्त 2024 में TVS मोटर कंपनी की बिक्री में 13% की वृद्धि, स्कूटर और मोटरसाइकिल बिक्री में उछाल
error: Content is protected !!