Himachal में बर्फबारी जारी 6 NH समेत 300 सड़कें बंद

Himachal में बर्फबारी जारी 6 NH समेत 300 सड़कें बंद

हिमाचल के ऊंचे क्षेत्रों में गत दिवस से लगातार हो रही बर्फबारी के कारण जहाँ पर्यटकों में काफी उत्साह और ख़ुशी देखने को मिल रहा है वहीँ दूसरी तरफ सामान्य जन जीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है . सड़कें बंद होने के कारण ऊंचे क्षेत्रों में दैनिक उपयोग की वस्तुएं दूध, दही, मक्खन, ब्रेड व सब्जियों इत्यादि की सप्लाई भी नहीं पहुंच पाई है .

यह भी पढ़ें : नैन्सी बनी Himachal की पहली महिला एंबुलेंस चालक

Himachal में बर्फबारी जारी 6 NH समेत 300 सड़कें बंद

प्रदेशभर में गत दिवस से हो रही बारिश और बर्फबारी से 300 से अधिक सड़कें और 250 से ज्यादा विद्युत ट्रांसफॉर्मर ठप हो गए हैं .सड़कें बंद होने से कई क्षेत्रों का सम्पर्क शेष दुनिया से कट गया है .प्रदेश में ताजा हिमपात के बाद दोपहर 6 नेशनल हाईवे (NH) सहित 300 से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं .

यह भी पढ़ें : Solan में आयोजित होगा जिला स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह

राजधानी से अपर शिमला व किन्नौर को जोड़ने वाला NH-05 शिमला से रामपुर तक जगह- जगह बंद पड़ा है.ठियोग-रोहड़ू NH, चंबा-भरमौर NH, सैंज-लूहरी NH, ग्रांफू-समदो-NH तथा जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति को देश से जोड़ने वाला NH भी जगह-जगह अवरुद्ध हो गया है जिसकी वजह से आम जनमानस को कठिनाईयों का समाना करना पद रहा है .

यह भी पढ़ें : Feng Shui के इन Tips को फॉलो करने से मिलेगा भरपूर पैसा और प्यार

सरकार ने स्थानीय लोगों, सैलानियों और ट्रैकरों को अधिक ऊंचे क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है,क्योंकि बर्फबारी के बीच फंसने, रास्ता भटकने और ठंड से जान गंवाने जैसी घटनाएं हो सकती है.वहीं जिला आपदा प्रबंधन अथॉरिटी ने मौसम विभाग और स्नो एंड अवालांच स्टडी एसटेबलिशमेंट ऊंचे क्षेत्रों में हिम स्खलन की चेतावनी जारी की है

यह भी पढ़ें : Aadhaar Card के जरिए ली जा सकती हैं बहुत जानकारियां

error: Content is protected !!