“”Solan वेब डिजिटल मीडिया एसोसिएशन” का हुआ गठन” का हुआ गठन

सोलन में Digital Media से जुड़े पत्रकारों ने सरकार द्वारा डिजिटल मीडिया के लिए बनाई जा रही पॉलिसी को लेकर सोलन के वरिष्ठ पत्रकार ज्ञान सुमन की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया  .

इस बैठक में सरकार द्वारा बनाई जा रही पालिसी का समर्थन करते हुए इसे हिमाचल वेब मीडिया एसोसिएशन के साथ ही समबद्धता देने का निर्णय लिया गया . यह भी निष्कर्ष निकाला गया कि कुछ बदलावों के साथ  सरकार द्वारा लागू की जाने वाली पॉलिसी का पत्रकार समर्थन करेंगे .

इस दौरान डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों ने “Solan वेब डिजिटल मीडिया एसोसिएशन” का हुआ गठन” का गठन और कार्यकारिणी का विस्तार भी किया किया गया जिसमें 38 सदसीय कमेटी ने सर्वसम्मति से विशाल वर्मा को अध्यक्ष ,अमरप्रीत सिंह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष ,मनप्रीत व दीपक को उपाध्यक्ष ,अजय भट्टी को महासचिव ,योगेश शर्मा को संगठन सचिव, आशीष आज़ाद, वासु मदान को सह सचिव,अशोक वर्धन को कोषाध्यक्ष चुना गया .

कार्यकारिणी में ज्ञान सुमन, नरेश पाल, यशपाल कपूर, अमित डोभाल, पुनीत वर्मा, मोहन चौहान, भूपेंद्र ठाकुर, संजय हिंदवान, सुखदर्शन ठाकुर, राजेश, पूनम, रविंदर पंवर, दयाराम कश्यप, रविंदर कौर, विवेक वर्मा, संजय जोशी, मोहन ठाकुर, नमन गोयल, पूजा वर्मा, कृतिका शामिल हैं .सोलन से नवीन, बीबीएन से आदित्य चड्डा, सुरेन्द्र सोनी, अनवर हुसैन और अजय रत्न, कुठाड से राजीव, अर्की से योगेश शर्मा,राकेश को इसका सदस्य बनाया गया है .

एसोसिएशन के प्रधान विशाल वर्मा ने कहा कि इस संगठन का उद्देश्य सिर्फ डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकारों के हितों और अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रयास करना रहेगा .इस दौरान सरकार द्वारा डिजिटल मीडिया के लिए बनाई जा रही पॉलिसी का समर्थन करते हुए एक शर्त को इसमें से हटाने का भी सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि इस एसोसिएशन के सदस्य अपनी पुरानी संस्थाओं से भी जुड़े रहेंगे.

उन्होंने कहा कि पॉलिसी में सरकार ने उसी संस्थान को मान्यता देने की बात कही है जिनका अपना पोर्टल हो और दो साल पूरे कर लिए हों. सोलन वेब-डिजिटल मीडिया एसोसिएशन मांग करती है कि दो साल पूरा करने की शर्त को हटाकर पहले से पत्रकारिता क्षेत्र में काम कर रहे पत्रकार और उनके नए पोर्टल को मान्यता दी जाए ताकि जो लोग पत्रकारिता के लिए समर्पित हैं वे भी इस पॉलिसी का लाभ उठा सकें . 

विशाल वर्मा ने बताया कि जो जिला भर से डिजिटल मीडिया से जुड़े पत्रकार अभी सदस्य बनने से रह गए है उन्हें जल्द ही इस परिवार का सदस्य बनाकार Association का विस्तार किया जाएगा .

यह भी पढ़ें : चंडी के समीप रौड़ी में ड्राईवर की सूझबूझ से टला बस हादसा

 

error: Content is protected !!