राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय घनागुघाट के अंग्रेजी प्रवक्ता पुष्पेन्दर कौशिक को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला के पूर्व छात्र संघ द्वारा आयोजित एक प्रतिष्ठित समारोह में सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय सभागार में आयोजित हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पुष्पेन्दर कौशिक को पूर्व छात्र संघ की आजीवन सदस्यता प्रदान की। कार्यक्रम के दौरान, पुष्पेन्दर कौशिक ने अपनी पुस्तक ‘सृजन संगम’ भी मुख्यमंत्री को भेंट की। यह पुस्तक, पुष्पेन्द्र कौशिक द्वारा  संकलित व सम्पादित  काव्य संग्रह  है जिसमें  घनागुघाट  स्कूल के 48 छात्रों की कविताओं  को संकलित किया गया है। इसे प्रतिष्ठित वर्डजेनिक्स पब्लिकेशन द्वारा प्रकाशित किया गया है। 

‘सृजन संगम’ को विद्यालय की पहली छात्र-प्रकाशित पुस्तक होने का गौरव प्राप्त है, जिसे आईएसबीएन नंबर आवंटित किया गया है। यह संकलन रिश्तों, पर्यावरणीय मुद्दों और सामाजिक चिंताओं जैसे विभिन्न विषयों पर आधारित है, जो युवा कवियों की विविध प्रतिभाओं और विचारशील दृष्टिकोणों को प्रदर्शित करती है।

यपुष्पेन्द्र कौशिक ने कहा कि इस पुस्तक का प्रकाशन घनागुघाट विद्यालय के छात्रों के लिए, उनके शिक्षकों व अभिभावकों के लिए गर्व का क्षण है। साहित्य  के क्षेत्र में विद्यार्थियों के का यह योगदान ,शैक्षिक संस्थानों में रचनात्मकता और अभिव्यक्ति को प्रोत्साहित करने के  लिए महत्वपूर्ण कदम है।

error: Content is protected !!