हिमाचल प्रदेश को एक और ट्रेन की सौगात मिली है. केंद्रीय मत्री अनुराग ठाकुर ने ट्रेन को हिमाचल प्रदेश के ऊना रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई है. अब प्रदेश के लोगों को यूपी के धार्मिक स्थलों सहित उज्जैन महाकाल के दर्शन के लिए आसानी से पहुँच सकेंगे .जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश से चंडीगढ़ के लिए एक्सप्रेस ट्रेन चलती थी. लेकिन अब इसे एक्सटेंड किया गया है. यह ऊना के दौलतपुर स्टेशन तक चलेगी. 

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऊना से नई रेल सेवा की शुरुआत हुई है. यह ट्रेन वृंदावन, आगरा और ग्वालियर से होते हुए इंदौर तक जाएगी. ऐसे में अब हिमाचल के श्रद्धालु वृंदावन के अलावा, महाकाल मंदिर उज्जैन में भोले बाबा के दर्शन भी कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : प्रदेश सरकार की एरियर संबंधी घोषणा का पेंशनर्ज संघ ने किया स्वागत

अनुराग ने कह कि मोदी सरकार सदैव देवभूमि के विकास व यहाँ के बेहतर कनेक्टिविटी के लिए प्रतिबद्ध है. संगमनगरी प्रयागराज एक प्रमुख धार्मिक स्थल है और हिमाचल से बड़ी संख्या में लोग तीर्थाटन करने प्रयागराज जाते हैं, मगर हिमाचल से सीधा प्रयागराज के लिए सीधी ट्रेन सुविधा ना होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में अब हर्ष की बात है कि इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस अब ऊना तक एक्सटेंशन हो गया है. 

error: Content is protected !!