AC News , कुठाड़ : ज़िला सोलन की कृष्णगढ़ तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत मंडेसर के दावंटा में नव चेतन युवा मंडल द्वारा भैया दूज के पावन पर्व के अवसर पर आयोजित दो दिवसीय मेला सम्पन्न हुआ जिसमें महिंदर सिंह कंवर ने मुख्यातिथि के रूप में अपनी उपस्तिथि दी . 

भैया दूज मेले के दूसरे दिन के आरम्भ के समय कृष्णगढ़ पंचायत के प्रधान कैलाश शर्मा ने उपस्थित होकर बच्चों और खिलाडियों को प्रोत्साहित किया और मेले के समापन के अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में महिंदर सिंह कंवर ने खेल के मैदान में जाकर खिलाडियों को प्रोत्साहित किया साथ ही स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गए रंगारंग कार्यक्रम में भी अपनी मौजूदगी दी . 

मुख्यातिथि ने अपने संबोधन में कहा कि मेले हमारी संस्कृति के परिचायक हैं इसमें हर व्यक्ति को बढ़चढ़कर भाग लेना चाहिए ताकि अपनी संस्कृति को बचाया जा सके चूँकि आज आधुनिकीकरण की चकाचौंध में हम अपनी संस्कृति से दूर होते जा रहे हैं गर इस तरह के आयोजन होते रहेंगे तो हम अपनी संस्कृति को बचा पायेंगे . 

महिंदर सिंह कंवर ने आये हुए सभी अतिथियों का इस मेले को सफल बनाने के लिए भी आभार व्यक्त किया और अपनी ओर से नव चेतन युवा मंडल दावंटा को 21,000 रूपये की राशि प्रदान करने के साथ साथ स्कूली बच्चों के कार्यक्रम के लिए भी प्रत्येक स्कूल को एक हजार रुपये बतौर प्रोत्साहन राशि प्रदान की . 

इस दौरान सुरिन्दर सिंह जरयाल , नरवीर सिंह , ईश्वर सिंह , रामेश्वर सिंह , रूद्रप्रताप सिंह , रोशन वशिष्ठ , उपप्रधान  हरिदास , वार्ड पञ्च मदन लाल, सुभाष  , पूर्व प्रधान सुमन कंवर , पूर्व प्रधान राम्कू देवी , बालकु , गप्पू , तारा , मीनाक्षी , रीना कंवर , दलीप सिंह , लाल सिंह सहित मंडेसर व साथ लगती पंचायतों के लोग मौजूद रहे . 

 

 

 

error: Content is protected !!