Dhauladhar में ट्रैकिंग पर गए दो युवकों की ठंड से मौत

योल के नज़दीक धौलाधार पर्वत के राइजिंग स्टार हिल टाप के पीछे स्लाइडिंग जोन के लिए शनिवार को ट्रैकिंग पर निकले दोस्तों में से दो की मौत हो गई.

रविवार देर सायं दो को रेस्क्यू कर उपचार के लिए जोनल अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया गया.एक शव बेस कैंप में पहुंचा दिया गया है, जबकि दूसरा आज लाया जाएगा .

Dhauladhar में ट्रैकिंग पर गए दो युवकों की ठंड से मौत
प्रतीकात्मक छायाचित्र

स्लेट गोदाम के रोहित , सत्यम , रोहित और मोंटी धीमान निवासी नूरपुर शनिवार को राइजिंग स्टार हिल टाप के लिए निकले थे . भारी बर्फबारी के बीच वह रास्ता भटक गए .

इस दौरान किसी तरह उन्होंने इसकी सूचना अपनों को दी इसके बाद रेस्क्यू टीम ने उन्हें ढूंढना शुरू किया और रविवार को भारी बारिश और बर्फबारी के बीच उन्हें ढूंढ लिया.

इसके बाद रोहित और सत्यम को धर्मशाला अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि रोहित पुत्र परमजीत और मोंटी धीमान की ठंड की वजह से मौत हो गई .रेस्क्यू टीम ने एक शव को बेस कैंप पहुंचा दिया है। दूसरे शव को लाने के लिए आज 15 सदस्यीय टीम भेजी जाएगी .

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा के अनुसार भारी बर्फबारी के बीच फंसे युवकों को ढूंढने के लिए  पुलिस व बचाव दल ने अभियान चलाया और  काफी मशक्कत के बाद उन्हें ढूंढ लिया गया, लेकिन उनमें से दो की मौत हो चुकी थी. दो को क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया गया है जिनकी हालत खतरे से बाहर है.

यह भी पढ़ें : नेपाली ने डंडे से पीटकर कर डाली पत्नी-बेटे की हत्या

WhatsApp-Telegram पर ऐसे मेसेज भूलकर भी न भेजें

error: Content is protected !!