राजीव ख़ामोश : जिला सोलन के कसौली उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत कृष्णगढ़ कुठाड़ के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आज से कसौली ज़ोन के अंतर्गत आने वाले स्कूलों की अंडर 19 छात्र खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हुई जिसमें 26 स्कूलों के लगभग 384 छात्र विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे .

अंडर 19 छात्र खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारम्भ के अवसर पर उपनिदेशक उच्च शिक्षा डॉ. जगदीश नेगी बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए उनके साथ उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा दीवान चंदेल , राणा अरुण सेन , ग्राम पंचायत प्रधान कैलाश शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे .

मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों का खेल के मैदान में पहुँचने पर फूल का गुलदस्ता और मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया गया | मुख्यातिथि ने जिला सोलन खेल संगठन का ध्वज फहराकर इस खेल प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ किया स्कूल के बच्चों द्वारा इस अवसर पर राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम प्रस्तुत किया गया .

डॉ. जगदीश नेगी ने माँ सरस्वती की तस्वीर के सामने दीप प्रज्ज्वलित किया साथ ही जिला सोलन खेल संगठन व स्कूल प्रबन्धन द्वारा मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों को शाल , टोपी और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया . विभिन्न स्कूलों से आये खिलाडियों ने मार्च पास्ट करके मुख्यातिथि को सलामी भी दी .

इस अवसर पर कुठाड स्कूल के बच्चों द्वारा कई रंगारंग प्रस्तुतियां भी पेश की गयीं जो कि काफी सराहनीय रहीं . स्कूल की प्रधानाचार्या कविता शर्मा ने आये हुए सभी अतिथियों और खिलाडियों का स्वागत करते हुए इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन की उम्मीद जताते हुए सभी को खेल के साथ अनुशासन को बरकरार रखने के बारे में भी बात की .

मुख्यातिथि ने कसौली ज़ोन के अंतर्गत आने वाले स्कूलों की अंडर 19 छात्र खेलकूद प्रतियोगिता के आयोजन के लिए मेज़बान स्कूल कुठाड़ के समस्त स्टाफ को बधाई देते हुए खिलाडियों से अनुशासन में रहकर खेल के मैदान में बेहतरीन प्रदर्शन की अपेक्षा जताई उन्होंने स्कूल की प्रधानाचार्या को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए उनकी ओर से जो भी सम्भव मदद होगी वे हमेशा तैयार हैं .

इस अवसर पर राणा अरुण सेन ने आये हुए खिलाड़ी को शुभकामनाएं देते हुए उनके उत्साह वर्धन के लिए अपनी तरफ से दस हजार रुपये की राशि प्रदान की . उसके बाद सभी खिलाडियों ने खेल को अनुशासन पूर्वक खेलने की शपथ भी ली . इस दौरान उपनिदेशक उच्च शिक्षा डॉ. जगदीश नेगी के साथ उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा दीवान चंदेल , ग्राम पंचायत कुठाड़ के प्रधान कैलाश शर्मा , उपप्रधान पुष्पेन्द्र , वार्ड सदस्य ललित मोहन . पूर्व उपप्रधान पवन कुमार , नरेंद्र कुमार , गंभरी देवी , एसएमसी अध्यक्षा गम्भरी देवी , स्कूल की प्रधानाचार्या कविता शर्मा , प्रेम राज , डॉ. मदन , पदम देव , हरीदत्त साहित स्कूल के बच्चे व ग्रामीण मौजूद रहे .

error: Content is protected !!