राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला अर्की में “विद्यालय का सहारा,समुदाय हमारा” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी अर्की श्यामलाल वर्मा द्वारा की गई।

कार्यक्रम शुभारम्भ केंद्र प्रभारी भगत राम ठाकुर द्वारा स्वागत भाषण से किया गया। उन्होंने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि स्कूल के बेहतरीन कार्य के लिए समुदाय की भागीदारी अहम है। क्योकि स्कुल की बेहतरी के लिए समुदाय विभिन्न्न तरीको से जैसे शिक्षण कार्य मे सहयोग खेलो, सांस्कृतिक कार्यो में एवम सलाहकार के रूप में सहयोग व आर्थिक रूप से सहयोग कर सकता है। इसके लिए विभाग ने विद्याज्जली पोर्टल भी बनाया है।जिसमे विद्यालय में सहयोग करने वाले लोगो का पंजीकरण किया जाएगा।

इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अर्की श्यामलाल वर्मा ने कहा कि स्कुल समुदाय का होता है। इसलिए स्कुल विकसित करने व स्वामित्व की भावना समुदाय में होनी चाहिए।इस कार्यक्रम में खण्ड स्रोत समन्वयक द्वारा सरकार व विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी गई व  स्वास्थ्य पर्यवेक्षक चमन लाल  द्वारा कोविड 19 से बचाव व सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ नुक्कड़ नाटक,कविता,भाषण,पेन्टिंग, नारा लेखन के माध्यम से महामारी से बचाव व सुरक्षा पर सुंदर प्रस्तुतियां दी। पश्चात बच्चो को पारितोषिक वितरण किया गया। इस अवसर पर स्कूल के छात्रों ने भी खुशी जाहिर की ओर कहाकि कोरोना काल के बाद आज हमारे स्कूल का पहला कार्यक्रम है।

इस मौके पर वी आर सी लच्छी राम ठाकुर,नगर पंचायत अध्यक्ष अनुज गुप्ता,उपाध्यक्ष हेमेन्द्र गुप्ता, स्कुल प्रभंधन समिति,अभिभावक एवम अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा स्कूल स्टाफ उपस्तिथ रहे।

error: Content is protected !!