हिमाचल के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने प्रदेश की महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये की सम्मान धनराशि देने की गारंटी पूरी कर दी है. अगले वित्त वर्ष 2024-25 में अप्रैल से प्रदेश की 5 लाख बेटियों, बहनों व महिलाओं को हर महीने राज्य सरकार 1500 रुपये की सम्मान राशि प्रदान करेगी.

सचिवालय में मंत्रिमंडल सहयोगियों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पत्रकार वार्ता में कांग्रेस पार्टी द्वारा दी गई पांचवीं गारंटी पूरी करने की घोषणा करते ह़ुए कहा कि प्रदेश की 18 वर्ष से लेकर 60 वर्ष आयु की बेटियों, बहनों व महिलाओं को नए वित्त वर्ष में हर महीने 1500 रुपये इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के तहत मिलने लगेंगे इसके लिए शीघ्र ही पात्र महिलाओं के फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू होगी .

सीएम ने कहा कि महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये का भुगतान करने के लिए 800 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इससे पहले जनजातीय लाहुल-स्पीति से 25 फरवरी से प्रदेश की 60 साल से ज्यादा आयु की 2.45 लाख महिलाओं को पहले 1100 रुपये, 1150 रुपये मासिक पेंशन मिल रही थी, ऐसी महिलाओं की मासिक पेंशन भी बढ़ाकर 1500 रुपये कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने हमें पांच साल के लिए चुनकर भेजा था, लेकिन सरकार ने जनहित को दृष्टिगत रखते हुए एक साल के भीतर किए गए वादे पूरे करके दिखाए हैं.

इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना का शुभारंभ करने के अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ कैबिनेट मंत्री चंद्र कुमार, कर्नल धनीराम शांडिल, हर्षवर्धन चौहान, जगत सिंह नेगी, योदवेंद्र गोमा के अतिरिक्त मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा, आशीष बुटेल, राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष नंद लाल, कांग्रेस विधायक संजय रतन, हरीश जनारथा, सुरेश कुमार व नीरज नैयर मौजूद थे.

error: Content is protected !!