उपमंडल अर्की के अर्की-शालाघाट मार्ग पर अर्जुन खेल मैदान के समीप बनने वाले   होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर का कार्य अभी तक नहीं शुरू हो पाया है। जिसके चलते निर्वाचन क्षेत्र के लोगों में भारी रोष है । करीब 11 करोड रुपए की लागत से बनने वाला यह सेंटर किराए के भवन में चल रहा है । जिससे सरकार को राजस्व चप्पत भी लग रही है जानकारी के मुताबिक निजी भवन का किराया 24000 प्रतिमाह है तथा सालाना ₹2,88000 सरकार   भवन मालिक  को वहन कर रही  है। 


लेकिन  करीब  4 साल बीत जाने के बाद भी यह भवन कागजों के चक्रों में ही घूम रहा है और  सत्ताधारी दल  ने इसकी कोई सुध नहीं ली।   बटालियन   ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन 5 दिसंबर 2017 हुआ था।   करीब  11 बीघा  भूमि  में करोड़ों रुपए की  लागत से बनने वाले इस सेंटर मे जमीनी स्थिति अभी की  जस की  तस बनी हुई है। वही संबंधित विभाग की मानें तो   ट्रेनिंग सेंटर  का भवन को बनाने को लेकर स्थानीय लोगों ने आपत्ति जाहिर की है। जिसके चलते   प्रस्तावित राशि में से  2 करोड़  की राशि   आनी सेंटर  के लिए शिफ्ट कर  दी गई । 


जानकारी के  मुताबिक बी टी  सी का दो   मंजिला भवन करीब  11करोढ  की  लागत से  बनेगा ।  जिसमें अधिकारियों तथा  कर्मचारियों के लिए फैमिली क्वार्टर भी बनाए जाएंगे। जिसके चलते स्थानीय व्यापारियों को भी काफी लाभ मिलना था बता दें यह बटालियन सेंटर वर्षो से अर्की में चलाया जा रहा है। लेकिन इस बटालियन को अभी तक अपना भवन  नहीं मिल पाया। 

 कंपनी कमांडेंट  शिव कुमार शर्मा  ने बताया कि भवन को बना दिया जाता लेकिन स्थानीय  तथा पंचायत के लोगों ने ट्रेनिंग सेंटर खोलने को लेकर आपत्ति जाहिर की है। हालांकि स्थानीय प्रशासन व अन्य लोगों ने भी इसमें मध्यस्थता करने की कोशिश  की यदि ट्रेनिंग सेंटर खोलने को लेकर स्थानीय लोग अ ड़े रहे तो अन्य जगह इसे स्थानांतरित किया जाएगा व भवन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा

error: Content is protected !!